Paytm में होगा बड़ा बदलाव, अगर आपने भी रखा है वॉलेट में पैसा तो एक बार जरूर पढ़ें

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2017 - 05:58 PM (IST)

नई दिल्लीः कई महीनों की देरी के बाद आखिरकार अब पेमेंट बैंक 23 मई से शुरू हो जाएगा। पेटीएम ने एक नोटिस जारी कर यह जानकारी दी कि कंपनी को इसके लिए रिजर्व बैंक से अंतिम मंजूरी मिल गई है। नोटिस में कंपनी ने कहा कि पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) को रिजर्व बैंक से अंतिम लाइसेंस मिल गया है और यह 23 मई 2017 से काम करना शुरू कर देगा।

पेटीएम अपने वॉलेट का पूरा कारोबार पीपीबीएल में ट्रांसफर कर देगा। इसमें 21.80 करोड़ मोबाइल वॉलेट इस्तेमाल करने वाले लोग जुड़े हैं। पेमेंट बैंक का ये लाइसेंस विजय शेखर शर्मा को मिला है। विजय शेखर शर्मा पेटीएम के मालिकाना हक वाली कंपनी One97 कम्युनिकेशंस के संस्थापक हैं।

इस नोटिस में कंपनी ने कहा कि 23 मई के बाद पेटीएम वॉलेट का कारोबार पीपीबीएल में चला जाएगा। अगर कोई कंज्यूमर ऐसा नहीं चाहता है तो उन्हें पेटीएम को सूचित करना होगा। (आप help@paytm.com पर ई-मेल भी कर सकते हैं) सूचना ना मिलने पर पेटीएम उसके वॉलेट में बचे पैसे को कंज्यूमर के बैंक अकाऊंट में ट्रांसफर कर देगा। इस तरह की सूचना 23 मई से पहले देनी होगी। पिछले 6 महीने के दौरान वॉलेट में यदि कोई एक्टिविटी नहीं हुई है तो पीपीबीएल में ट्रांसफर सिर्फ कंज्यूमर की परमिशन के बाद ही होगा।

पेटीएम का पेमेंट बैंक लोगों और छोटे बिजनेसमैन से हर अकाऊंट में एक लाख रुपए तक की जमा स्वीकार कर सकता है। इससे पहले पेटीएम का पेमेंट बैंक पिछले साल दिवाली के आसपास शुरू होने की चर्चा थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News