सीएम रावत ने की मेडिकल उपकरणों की कमी को दूर करने में उद्योगपतियों से सहयोग मांगा

5/5/2021 10:12:58 PM

देहरादून, पांच मई (भाषा) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोविड के खिलाफ लङाई में खासतौर पर मेडिकल उपकरणों की कमी को दूर करने में सहयोग के लिए गौतम अडाणी, कुमार आदित्य बिडला, आनंद महिंद्रा और विजय शेखर शर्मा जैसे देश के जाने—माने उद्योगपतियों से बातचीत की ।
अडाणी ग्रुप के गौतम अडाणी और आदित्य बिङला ग्रुप के अध्यक्ष कुमार आदित्य बिङला से बात कर मुख्यमंत्री ने उन्हें उत्तराखंड की विषम भोगोलिक परिस्थिति के साथ ही कोविड 19 संक्रमण के तेज़ी से बढते प्रभाव से अवगत कराया तथा सीएसआर में कोविड से संबंधित मेडिकल उपकरण देने का अनुरोध किया । दोनों उद्योगपतियों ने मुख्यमंत्री को हर संभव सहयोग के प्रति आश्वस्त किया ।
इसी क्रम में महिंद्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनंद महेंद्रा और पेटीएम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा के साथ वर्चुअल मीटिंग में मुख्यमंत्री रावत ने उनसे प्रदेश में कोविड से लङाई में सीएसआर के तहत राज्य सरकार का सहयोग करने का अनुरोध किया।
मुख्यमंत्री ने कोविड के खिलाफ लडाई में सहायता मेडिकल उपकरणों के रूप में देनी की अपेक्षा की तथा कहा कि आवश्यक मेडिकल उपकरण सीधे मिलने से राज्य सरकार को सरकारी औपचारिकताएं नहीं करनी पङेंगी और उनमें अनावश्यक विलंब नहीं होगा।
रावत ने महिंद्रा से 1000 आक्सीजन सिलेंडर, 1000 आक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स, एमआरई मशीन, 10 मेडिकल ऑक्सीजन जेनरेटर (छोटा अक्सीज़न प्लांट), 500 बाइपैप, 500 साइपैप, मॉनिटर सहित करोना संक्रमण से बचाव के अन्य उपकरण उपलब्ध कराने का आग्रह किया। आनंद महिंद्रा ने मुख्यमंत्री को हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया ।
एक अन्य वर्चुअल बैठक में पेटीएम के विजय शेखर शर्मा से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री रावत ने उन्हें राज्य की आवश्यकताओं से अवगत कराया जिस पर उन्होंने राज्य को शीघ्र 100 आक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स उपलब्ध कराने की बात कही।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static