अगर आप भी प्लानिंग बना रहे हैं बदरीनाथ जाने की तो यह खबर है आपके लिए खास, वरना फंस जाएंगे तो होगी दिक्कत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 06:25 AM (IST)

उत्तराखंड : उत्तराखंड के चमोली जिले में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग गौचर और कर्णप्रयाग के बीच चट्टवापीपल के पास बार-बार भूस्खलन होने के कारण यातायात बाधित हुआ, जिससे आने-जाने वाले दोनों मार्गों पर जाम की स्थिति बन गई। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि सोमवार से चट्टवापीपल में चट्टान से लगातार मलबा गिर रहा है, जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग बार-बार बाधित हो रहा है। 
PunjabKesari
चमोली के जिला अधिकारी संदीप तिवारी ने बताया कि राजमार्ग बार-बार बंद होने के कारण यात्रियों को वैकल्पिक सड़कों की जानकारी भी दी जा रही है। यात्रियों को कर्णप्रयाग से पोखरी मार्ग पर खाल-सरमोला होते हुए गौचर भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से गौचर और कर्णप्रयाग दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई हैं। 
PunjabKesari
तिवारी ने बताया कि कर्णप्रयाग और गौचर में जाम की स्थिति को देखते हुए बदरीनाथ की ओर से नीचे आने वाले वाहनों को नंदप्रयाग, चमोली, पीपलकोटी और जोशीमठ में ही रोका जा रहा है। जबकि गौचर और उसके आगे जाने वाले वाहनों को रुद्रप्रयाग में ही रोक दिया गया है, जिससे यात्रियों को अनावश्यक दिक्कत न हो। जिलाधिकारी ने बताया कि कर्णप्रयाग में 250-300 गाड़ियां हैं जबकि गौचर में करीब 200 गाड़ियां रूकी हुई हैं।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन सोमवार से ही जाम में फंस रहे यात्रियों के लिए खाने और ठहरने की व्यवस्था करने में जुटा है। उन्होंने बताया कि चट्टवापीपल में भी स्थानीय प्रशासन की ओर से इंतजाम किए गए हैं जबकि कर्णप्रयाग और गौचर की नगरपालिकाओं द्वारा लंगर चलाए जा रहे हैं। साथ ही यात्रियों को होटल और लॉज की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News