अन्धविश्वास: सांप ने महिला को डसा, सपेरों ने महिला को नहर में लटकाया

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2015 - 07:14 PM (IST)

बुलन्दशहर (मनोज): कोतवाली देहात क्षेत्र के रिपोटिंग चौकी नई मंड़ी क्षेत्र के अनूपशहर रोड़ पर बीती रात घर में दूध उबाल रही महिला को एक सांप ने डस लिया। अन्धविश्वास के चलते आनन-फानन में सपेरों ने महिला को रस्सी से बांधकर वलीपुरा नहर में कई घंटों तक लटकाए रखा। जिसको लेकर ग्रामीणों ने नहर पर जमकर हंगामा करते हुए महिला को जिला अस्पताल में भर्ती करने का दबाव बनाते हुए घटना की जानकारी पुलिस को दी। 
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार अनूपशहर रोड़ निवासी 30 वर्षीय नगीना पत्नी हनीफ बीती रात करीब 10 बजे घर में बच्चों के लिए दूध उबाल रही थी तभी अचानक उसके घर में सांप घुस आया और सांप को भगाने के लिए जब नगीना ने उस पर लाठी से प्रहार किया तो सांप ने नगीना को डस लिया। सांप के डसने पर परिजनों ने आनन-फानन में सपेरों को घर बुलाया। हालांकि अधंविश्वास के चलते सपेरों ने महिला से जहर उतारने के लिए रात भर झाडफ़ंूक की लेकिन महिला के होश न आने पर सपेरों ने महिला को रस्सी में बांधकर वलीपुरा नहर में लटका दिया। 
 
जैसे ही ग्रामीणों ने सपेरों की इस हरकत को देखा तो उन्होंने हंगामा करते हुए घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर परिजनों को समझा बुझाकर महिला को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराने की अपील की। लेकिन अंधविश्वास के चलते परिजनों ने महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराने से इंकार करते हुए सपेरों को महिला का जहर उतारने को कहा। हालांकि महिला की स्थिति जस की तस बनी हुई थी और पुलिसकर्मियों ने घटना की जानकारी अन्य अधिकारियों को फोन पर दे दी थी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News