'' मोदी की दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री फर्जी''

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2016 - 07:57 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप)ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आज बड़ा आरोप लगाते हुए दावा किया है कि उनकी स्नातक की डिग्री फर्जी है और उन्होंने कभी दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ाई ही नहीं की। मोदी की डिग्री के बारे में दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारियों से मुलाकात करने के बाद आप नेता आशीष खेतान ने कहा, विश्वविद्यालय के रिकार्ड में प्रधानमंत्री की कोई डिग्री, अंक पत्र अथवा प्रवेश की जानकारी नहीं मिली है।

अंग्रेजी अखबार ने प्रधानमंत्री की जिस डिग्री की बात की है,वह फर्जी है। खेतान ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय में मोदी का कभी दाखिला नहीं हुआ और न ही वह कभी यहां पढ़े। जब उनकी स्नातक की डिग्री ही फर्जी है तो वह किसी विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर कैसे कर सकते हैं। केन्द्रीय सूचना आयोग में पिछले सप्ताह मोदी की स्नातक की डिग्री की जानकारी दिल्ली के सीएम केजरीवाल को देने का आदेश दिया था। यह जानकारी नहीं मिलने पर आप नेता दिल्ली विश्वविद्यालय गए थे।
 
विश्वविद्यालय अधिकारियों से मुलाकात के बाद खेतान ने कहा केन्द्रीय सूचना आयोग के आदेश के बावजूद दिल्ली विश्वविद्यालय ने हमें रिकार्ड दिखाने से मना कर दिया और कहा कि आप इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय से जानकारी लें। उन्होंने सवाल किया कि केजरीवाल की डिग्री और अंक तालिका चार दिन में ही मिल गई तो मोदी की डिग्री दिल्ली विश्वविद्यालय को दो साल में नहीं मिल पाई ऐसा क्यों। क्या फर्जी डिग्री बनाने का खेल माननीय प्रधानमंत्री जी की इजाजत से खेला जा रहा है या ये सब उनकी सहमति से हो रहा है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News