केंद्र से नाराज केजरीवाल सरकार नहीं करेगी नया विधेयक पेश

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2016 - 08:03 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज कहा कि आप सरकार दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र में कोई नया विधेयक पेश नहीं करने जा रही है क्योंकि लोकपाल विधेयक समेत 14 विधेयक पहले ही केंद्र सरकार के पास लंबित हैं।  दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र आज शुरू हुआ और सिसोदिया ने कहा कि वह केंद्र की तरफ से विलंब को लेकर दुखी हैं। 

उन्होंने कहा कि अगर केंद्र दिल्ली सरकार के विधेयकों को जल्द से जल्द मंजूरी नहीं देता है तो नए विधेयकों को पेश करने और उन्हें उनकी मंजूरी के लिए भेजने का कोई लाभ नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘हम यहां से (दिल्ली विधानसभा) विधेयक पारित करते हैं। हम उन्हें तैयार करने के लिए कठोर परिश्रम करते हैं लेकिन केंद्र विधानसभा द्वारा पारित विधेयकों को दबाकर बैठ जाता है।’’  सिसोदिया 28 मार्च को बजट पेश करेंगे।

सत्र 31 मार्च को समाप्त होगा। सिसोदिया ने कहा, ‘‘हमने केंद्र को कई विधेयक भेजे हैं जो दिल्ली के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। इसमें एक नए विश्वविद्यालय की स्थापना, श्रम कानूनों में संशोधन, पत्रकारों के वेतन संबंधी विधेयक भी शामिल हैं। अगर हम यहां से केंद्र को विधेयक भेजना जारी रखते हैं तो इसका कोई फायदा नहीं है।’’ 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News