मुंबई हमलों का साजिशकर्ता जंदल मुंबई जेल से दिल्लाी आना चाहता है

punjabkesari.in Thursday, Sep 24, 2015 - 06:14 PM (IST)

नई दिल्ली : मुंबई के 26-11 के आतंकी हमलों के कथित साजिशकर्ता और संदिग्ध लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी अबू जंदल ने आज दिल्ली की एक अदालत में कहा कि उसे मुंबई में चल रहे एक मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद यहां भेजा जाना चाहिए और यहां मामला वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से नहीं चलना चाहिए ताकि वह अपने वकील से सलाह मशविरा कर सके। मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद जंदल उर्फ सैयद जबीउद्दीन अंसारी की वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से यहां अदालत में पेशी की गई जहां उसने न्यायाधीश से अनुरोध किया कि उसे यहां लंबित मामले में कार्यवाही के लिए दिल्ली लाया जाए। 

 उसने जिला न्यायाधीश अमरनाथ से कहा कि 2006 में औरंगाबाद में हथियार मिलने के मामले में मुंबई में मुकदमा समाप्त होने के कगार पर है और उसे इसके बाद दिल्ली लाया जाना चाहिए ताकि वह मामले में अपने बचाव के लिए अपने वकील एम एस खान से परामर्श कर सके। जंदल 2006 के उक्त मामले में भी आरोपी है। अदालत ने पिछले महीने मामले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यवाही संचालित करने की मांग वाली राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की याचिका को विचारार्थ मंजूर कर लिया था। एजेंसी ने जंदल की जान को खतरा होने का अंदेशा जताया था। 
 
एनआईए ने जिस मामले में जंदल पर भारत में कथित रूप से आतंकवादी गतिविधियां संचालित करने की साजिश रचने के मामले में आरोपपत्र दाखिल किया था, उसमें सुनवाई मई, 2013 से रुकी हुई है क्योंकि जंदल को यहां अदालत में पेश नहीं किया गया था। अदालत ने जंदल की दलील सुनने के बाद मामले में आरोपों पर बहस के लिए पांच नवंबर की तारीख तय की। अदालत के समक्ष पहले दाखिल अर्जी में एनआईए ने कहा था कि जंदल को यहां पेश नहीं किया जा सकता क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने मई 2013 में आशंका जताई थी कि उसे जेल से अदालत ले जाने के रास्ते में उसके प्रतिद्वंद्वी उसकी हत्या कर सकते हैं या उसे अगवा कर सकते हैं।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News