अफजल गुरु विवाद :JNU ने जांच रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंपी

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2016 - 08:39 PM (IST)

नई दिल्ली : जेएनयू प्रशासन ने नौ फरवरी के विवादास्पद कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर की गई राष्ट्र-विरोधी नारेबाजी पर पांच सदस्यीय एक पैनल की रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को भेज दी है। दिल्ली पुलिस की आतंकवाद-रोधी इकाई स्पेशल सेल ने चीफ प्रॉक्टर कार्यालय से उस समिति की रिपोर्ट मांगी थी जो संसद हमले के अभियुक्त अफजल गुरु को फांसी पर लटकाए जाने के खिलाफ परिसर में आयोजित कार्यक्रम के सिलसिले में दर्ज देशद्रोह मामले की जांच कर रही थी। 
 
विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘स्पेशल सेल ने रिपोर्ट की एक कॉपी के लिए हमसे संपर्क किया और हमें उन्हें यह भेज दी है।’’ जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को फरवरी में देशद्रोह मामले के सिलसिले में गिरतार किया गया था जिसका व्यापक विरोध हुआ था। वे अब जमानत पर हैं।  
 
जांच समिति की सिफारिशों के आधार पर जेएनयू प्रशासन ने इस सप्ताह इस कार्यक्रम के सिलसिले में कई छात्रों के खिलाफ सजा की घोषणा की है। ‘अनुशासनहीनता और कदाचार’ को लेकर जहां कन्हैया पर 10,000 रूपये का जुर्माना लगाया गया है वहीं उमर, अनिर्बान और कश्मीरी छात्र मुजीब गटू को अलग-अलग समयावधि के लिए निष्कासित कर दिया गया है।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News