भारत में लांच हुआ Xiaomi mi pad का ब्लू संस्करण

punjabkesari.in Saturday, Jul 18, 2015 - 05:26 PM (IST)

नई दिल्लीः कुछ माह पहले ही श्याओमी ने भारत में अपना पहला टैब्लेट मी पैड को लांच किया था। परंतु उस वक्त इस टैबलेट का सिर्फ सफेद संस्करण ही विक्रय के लिए उपलब्ध था। श्याओमी मी पैड के इस ब्लू संसकरण को फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और अमेजन तीनो आॅनलाइन स्टोर से लिया जा सकता है। भारतीय बाजार में श्याओमी मी पैड की कीमत 12,999 रुपए है।  
 
श्याओमी मी पैड के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें इसमें 7.9-इंच की स्क्रीन दी गई है और इसका स्क्रीन रेजल्यूशन 2048×1536 पिक्स्ल है। इस रेजल्यूशन के साथ मध्य रेंज में फिलहाल कोई भी टैबलेट उपलब्ध नहीं है। टैबलेट की स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 3 कोटेड है जो इसे छोटे-मोटे खरोंच से बचाता है। भारतीय बाजार में मी पैड 16जीबी संस्करण का सिर्फ वाई-फाई माॅडल ही उपलब्ध है। 
 
बेहतर प्रोसेसिंग के लिए श्याओमी मी पैड को एनवीडिया टेगरा के1 प्रोसेससर के साथ पेश किया गया है। डिवाइस में 2.2गीगाहटर्ज का प्रोसेसर है। इसके साथ ही, 192-कोर केपलर जी.पी.यू. दिया गया है जो आपको बेहतरीन गेमिंग का अहसास कराने में सक्षम है।
 
श्याओमी मी पैड में 16जीबी की इंटरनल मैमोरी के साथ 2जीबी की रैम मैमोरी दी गई है। इसमें कार्ड सपोर्ट है और आप 128जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।फोटोग्राफी के लिए 8-मैगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है जबकि सेकेंडरी कैमरा 5-मैगापिक्सल का है। इसमें सिर्फ वाईफाई माॅडल उपलब्ध है। सिम सपोर्ट नहीं मिलेगा। बेहतर पावर बैकअप के लिए श्याओमी मी पैड टैबलेट में 6,700 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी 1,300 घंटे स्टैंडबाई का दावा करती है। एंड्रॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम आधारित इस टैबलेट में आपको मी यूआई 6 देखने को मिलेगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News