केनरा बैंक का अपने शुद्ध लाभ में और बढ़ोतरी का लक्ष्य

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 04:59 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 जून (भाषा) केनरा बैंक खुदरा, बड़े और छोटे कारोबार के अग्रिम पर संतुलित तरीके से ध्यान देकर और डिजिटलीकरण को अधिक से अधिक अपनाकर अपनी शुद्ध आय को और बेहतर करना चाहता है। मार्च, 2022 को खत्म वित्त वर्ष में बैंक का शुद्ध लाभ दोगुना से अधिक हो गया है।
सार्वजनिक क्षेत्र के इस बैंक का शुद्ध लाभ 2021-22 के दौरान 122 फीसदी की वृद्धि के साथ 5,678 करोड़ रुपये रहा था। इस दौरान बैंक का परिचालन लाभ 17 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 23,089 करोड़ रुपये रहे रहा।

मार्च, 2021 में समाप्त वित्त वर्ष में बैंक ने 2,558 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया था।
केनरा बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एल वी प्रभाकर ने बैंक की वार्षिक रिपोर्ट 2021-22 में कहा कि व्यापक वैश्विक चुनौतियों का घरेलू अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ा और इससे भारतीय अर्थव्यवस्था की गति धीमी पड़ गई। हालांकि, अब उपभोक्ताओं और कंपनियों का आत्मविश्वास लौट रहा है और इससे सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बैंकों की कर्ज वृद्धि इस बात का संकेत है कि धीरे-धीरे पुनरुद्धार हो रहा है और आयात तथा निर्यात में भी सुधार देखने को मिल रहा है।

प्रभाकर ने कहा कि आगे जाकर आर्थिक वृद्धि के अनुरूप कर्ज वृद्धि भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा, ‘‘बैंक का लक्ष्य शुद्ध मुनाफे को और बढ़ाना है और यह खुदरा, एमएसएमई और कॉरपोरेट अग्रिमों पर संतुलित जोर देकर तथा डिजिटलीकरण को अपनाकर किया जा सकता है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News