नेस्ले इंडिया को प्रसंस्कृत फलों, सब्जियों के लिए पीएलआई योजना के तहत मंजूरी मिली

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 05:50 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात दिसंबर (भाषा) रोजमर्रा के इस्तेमाल का सामान बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसे प्रसंस्कृत फलों और सब्जियों के लिए उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के लिए सरकार से मंजूरी मिल गई है।
नेस्ले इंडिया ने एक नियामकीय सूचना में कहा कि जून 2021 में कंपनी ने तैयार खाद्य पदार्थ / पकाने को तैयार खाद्य तथा प्रसंस्कृत फल एवं सब्जियों की श्रेणी में पीएलआई योजना के तहत आवेदन किया था।
कंपनी ने बताया कि छह दिसंबर, 2021 को उसे ‘‘भारत सरकार से सूचना मिली कि प्रसंस्कृत फलों और सब्जियों के संबंध में उसके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।’’ नेस्ले इंडिया ने इस मंजूरी के लिए सरकार का आभार जताते हुए कहा कि उसने हमेशा माना है कि खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र के लिए पीएलआई योजना से किसानों और खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों को मदद मिलेगी।
कंपनी ने कहा कि यह एक ऐसे किसी उद्योग के लिए एक अच्छा कदम है जिसमें पूंजी निवेश और रोजगार सृजन का बेहतर अनुपात है।
खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय ने सोमवार को कहा था कि उसने पीएलआई योजना के तहत अमूल, आईटीसी, हिंदुस्तान यूनिलीवर, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, पारले एग्रो, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और नेस्ले इंडिया सहित पैकेटबंद खाद्य कंपनियों के निवेश प्रस्तावों के 60 आवेदनों को मंजूरी दे दी है।
इस साल मार्च में सरकार ने 10,900 करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र के लिए एक पीएलआई योजना को मंजूरी दी थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News