वाहन ईंधन कीमतों में लगातार पांचवें दिन वृद्धि, प. बंगाल में डीजल का शतक

10/24/2021 11:50:55 AM

नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (भाषा) वाहन ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला रविवार को लगातार पांचवें दिन जारी रहा। पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम 35-35 पैसे प्रति लीटर और बढ़ गए हैं। देशभर के पेट्रोल पंपों पर वाहन ईंधन के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं।
सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 107.59 रुपये प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में यह 113.46 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।
दिल्ली में डीजल 96.32 रुपये और मुंबई में 104.38 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।
यह लगातार पांचवां दिन है जबकि वाहन ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले 18 और 19 अक्टूबर को पेट्रोल व डीजल के दाम नहीं बढ़े थे। वहीं 18 अक्टूबर से पहले चार दिन तक लगातार वाहन ईंधन कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी।
देश के सभी प्रमुख शहरों में पेट्रोल शतक के पार जा चुका है। वहीं जम्मू-कश्मीर से लेकर तमिलनाडु तक डेढ़ दर्जन राज्यों/संघ शासित प्रदेशों में डीजल 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक बिक रहा है। अब पश्चिम बंगाल भी इस सूची में शामिल हो गया है।
प. बंगाल के पुरुलिया, कृष्णानगर, बहरामपुर और कूच बिहार जिलों में डीजल शतक के पार हो चुका है। पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने 28 सितंबर को वाहन ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला फिर शुरू किया था। इससे पहले तीन सप्ताह तक वाहन ईंधन कीमतों में संशोधन नहीं हुआ था।
उसके बाद से पेट्रोल के दाम 21 बार बढ़ चुके हैं। इस दौरान पेट्रोल कीमतों में 6.4 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं 24 सितंबर से 24 बार में डीजल 7.70 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News