अपस्टॉक्स ने ग्राहकों को डेटा में सेंध को लेकर सतर्क किया, कहा; कोष, प्रतिभूतियां सुरक्षित

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 04:38 PM (IST)

नयी दिल्ली, 11 अप्रैल (भाषा) खुदरा ब्रोकिंग कंपनी अपस्टॉक्स ने अपने ग्राहकों को सुरक्षा में सेंध के लिए सतर्क किया है। उड़ाए गए डाटा में उपभोक्ताओं के संपर्क और अपने ग्राहक को जानिये (केवाईसी) ब्योरा शामिल हो सकता है।
हालांकि, इसके साथ ही कंपनी ने भरोसा दिलाया है कि ग्राहकों का कोष और प्रतिभूतियां पूरी तरह सुरक्षित हैं।
मोबिक्विक, फेसबुक और लिंक्डइन जैसे संगठनों में डेटा में सेंध की खबरों के बीच यह घटनाक्रम सामने आया है।
कंपनी के प्रवक्ता ने ई-मेल से भेजे जवाब में कहा, ‘‘हमारे डाटाबेस तक अनधिकृत पहुंच के दावों का ई-मेल मिलने के बाद हमने एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय साइबर सुरक्षा कंपनी को तीसरे पक्ष की डाटा वेयरहाउस प्रणाली में रखे गए केवाईसी डेटा में सेंध की जांच को कहा है।’’
प्रवक्ता ने कहा कि आज सुबह हैकरों ने हमारे डेटा के नमूने डार्क वेब पर डाले हैं। प्रवक्ता ने कहा कि तुरंत किए गए उपायों के तहत कंपनी ने विशेष रूप से अपने तीसरे पक्ष के वेयरहाउस में कई सुरक्षा कदम उठाए हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि सतर्कता बरतते हुए हमने सभी अपस्टॉक्स प्रयोगकर्ताओं के लिए ओटीपी के जरिये सुरक्षित तरीके से पासवर्ड को नए सिरे से ‘सेट’ किया है। अपस्टॉक्स अपने ग्राहकों की सुरक्षा को शीर्ष प्राथमिकता देती है।
प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अपस्टॉक्स के सभी ग्राहकों का कोष और प्रतिभूतियां सुरक्षित हैं। हमने इस घटना की सूचना संबद्ध अधिकारियों को दी है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News