एमटीएनएल की संपत्तियों की बिक्री प्रबंधन के वास्ते संपत्ति सलाहकारों से बोलियां आमंत्रित

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 11:06 PM (IST)

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल की संपत्तियों की बिक्री की प्रक्रिया शुरू कर दी है। एमटीएनएल की संपत्तियों के मौद्रिकरण के लिए सरकार ने वैश्विक संपत्ति सलाहकार कंपनियों से बोलियां आमंत्रित की हैं। ये सलाहकार कंपनियां एमटीएनएल की संपत्तियों की बिक्री का प्रबंधन करेंगी।
निवेश एवं लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने संपत्ति सलाहकारों से नौ नवंबर तक वित्तीय बोलियां मांगी हैं। सरकार एमटीएनएल के फ्लैट, अपार्टमेंट और प्लॉटों की बिक्री करेगी। इन्हें पांच क्लस्टर में बांटा गया है।
एक बयान में कहा गया है कि दीपम का इरादा प्रत्येक पांच क्लस्टर के लिए एक-एक संपत्ति सलाहकार की नियुक्ति करने का है। ये संपत्तियां क्वार्टर (कर्मचारियों के रहने के मकान) के रूप में हैं और मुंबई में स्थित हैं।
दीपम ने कहा कि चुनी गई सलाहकार कंपनियों को उन्हें आवंटित प्रत्येक संपत्ति के लिए तीन सप्ताह में व्यवहार्यता रिपोर्ट देनी होगी। उन्होंने इन संपत्तियों के सौदे के बारे में परामर्श देना और उसे पूरा करना में मदद करनी होगी।
एमटीएनएल ने दीपम को मौद्रिकरण वाली संपत्तियों की सूची सौंपी है। इनमें तीन जमीन के टुकड़े, दो स्टाफ क्वार्टर और एक टेलीफोन एक्सचेंज के साथ स्टाफ क्वार्टर शामिल हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News