नेस्ले इंडिया वृद्धि संभावनाओं के लिए मुख्य उत्पाद श्रेणियों पर देगी ध्यान: सुरेश नारायण

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 03:19 PM (IST)

नयी दिल्ली, आठ जुलाई (भाषा) नूडल्स, चॉकलेट, कॉफी जैसे रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया की योजना अपनी दूध, चॉकलेट और कॉफी जैसी मुख्य उत्पाद श्रेणियों पर ध्यान देने की है, ताकि वह इन श्रेणियों में और कारोबारी विस्तार एवं वृद्धि कर सके।

कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सुरेश नारायण ने कहा कि कोविड-19 संकट के बाद ग्राहक गुणवत्ता और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी आधारित उत्पादों पर भरोसा करेंगे जो उनके परिवार को बेहतर पोषण और आरोग्यता दें। नारायण ने यह बात पिछले महीने कंपनी की आम वार्षिक सभा में कही।

उन्होंने कहा, ‘‘ इन सभी क्षेत्रों में कंपनी मुख्य तौर पर सक्षम और मजबूत रूप से मौजूद है। हम ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने वाले उत्पाद पेश करना जारी रखेंगे।’’
नारायण ने कहा कि कंपनी पहले से तैयार भोजन और चॉकलेट एवं कंफेक्शनरी दोनों श्रेणियों के उत्पादों को लेकर ज्यादा आश्वस्त तरीके से ध्यान दे रही है। कंपनी को कॉफी उत्पादों में बेहतर करने की उम्मीद है और वह इसमें वृद्धि की संभावनाएं तलाश रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘कंपनी का पूरा जोर उसकी मुख्य कारोबार श्रेणियों मसलन दूध और पोषण, पहले से तैयार खाद्य सामग्रियों, चॉकलेट और कन्फेक्शनरी उत्पाद और कॉफी एवं अन्य पेय उत्पादों पर रहेगा।’’
इसके अलावा कंपनी ने सुबह के नाश्ते की श्रेणी में भी अपने उत्पाद पेश किए हैं। इन्हें कंपनी ने ‘नेसप्लस’ ब्रांड नाम के तहत उतारा है।

नारायण ने कहा कि कंपनी को बेहतर पोषण उत्पाद, आरोग्यता उत्पाद, सुविधाजनक उत्पाद, स्वास्थ्य जरूरतों को पूरा करने वाले उत्पाद इत्यादि श्रेणी में वृद्धि संभावनएं दिखती हैं।

उन्होंने कहा कि कंपनी के देशभर में स्थित आठों कारखाने 80 प्रतिशत क्षमता के साथ काम कर रहे हैं। कंपनी के उत्पादों की कीमत बढ़ाने के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कंपनी ने कोविड-19 संकट का लाभ उठाते हुए किसी उत्पाद की कीमत नहीं बढ़ायी बल्कि इन्हें लागत प्रभावी कई अन्य कारकों को ध्यान में रखते हुए बदला गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News