सोनी इंडिया के लिए चालू वर्ष मुश्किल भरा, 2021 से उम्मीद : प्रबंध निदेशक

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 09:21 PM (IST)

नयी दिल्ली, 18 मई (भाषा) कोरोना वायरस संकट के चलते इलेक्ट्रॉनिक उपभोक्ता उत्पाद बनाने वाली प्रमुख कंपनी सोनी इंडिया को 2020-21 के चुनौतीपूर्ण रहने का अंदेशा है। हालांकि कंपनी के प्रबंध निदेशक सुनील नैयर को 2021 में हालात बेहतर होने और मांग सुधरने की उम्मीद नजर आती है।

नैयर ने पीटीआई-भाषा से कहा कि चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में त्यौहारी मौसम के चलते कुछ मांग लौट सकती है। बाकी यह अच्छे मानसून और अन्य कारणों पर भी निर्भर करेगा।

कोविड-19 और लॉकडाउन से उभरी नयी परिस्थितियों के बीच कंपनी के बिक्री और वितरण नेटवर्क को भी मजबूत कर रही है। एक तरफ ई-वाणिज्य मंचों पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ वह अपने डीलरों के माध्यम से संपर्क रहित डिलिवरी पर भी काम कर रही है।

नैयर ने कहा, ‘‘पहली तिमाही बहुत ज्यादा परेशान करने वाली है, और इस बात में कोई शक नहीं कि दूसरी तिमाही भी मुश्किल भरी रहने वाली है। त्यौहारी मौसम के चलते तीसरी और चौथी तिमाही में हमें मांग सुधरने की उम्मीद है। मैं इसे लेकर अभी भी आशान्वित हूं। लेकिन 2020-21 के बाद भारत और ब्रांड सोनी को कोई रोकने वाला नहीं है।’’
इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने अपने ऑडियो-वीडियो उत्पादों की ऑनलाइन एडवांस बुकिंग शुरू कर दी थी। इन उत्पादों की डिलिवरी लॉकडाउन समाप्त होने के बाद ग्राहकों को कर दी जाएगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News