श्रमिकों को कोरोना वायरस का संवाहक बना सकता है व्यापक स्तर पर हो रहा पलायन: गोयल

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 08:33 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 मार्च (भाषा) केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को उद्योग एवं व्यापार संगठनों से श्रमिकों का वृहद स्तर पर हो रहा पलायन रोकने को कहा। उन्होंने कहा कि ये श्रमिक न सिर्फ उद्योग एवं व्यापार जगत की संपत्ति हैं बल्कि इस तरह का पलायन श्रमिकों को कोरोना वायरस का संवाहक भी बना सकता है।

गोयल ने उद्योग एवं व्यापार संगठनों को संकट की इस घड़ी में अपने कर्मचारियों तथा श्रमिकों का ध्यान रखने को कहा।

उन्होंने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये एक बैठक में ये बातें कही।

एक आधिकारिक बयान में गोयल के हवाले से कहा गयया, ‘‘श्रमिक न सिर्फ उद्योग एवं व्यापार जगत की संपत्ति हैं बल्कि यदि उन्हें इस महामारी के समय में देहात और देश के अन्य हिस्सों में पलायन करने दिया गया तो वे वायरस के संवाहक बन सकते हैं।’’
केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री मनसुख मंडाविया ने बैठक में श्रमिकों व कामगारों को उनकी जगह तथा नौकरी में बनाये रखने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि श्रमिकों के पलायन से न सिर्फ राष्ट्रीय बंदी पर असर पड़ेगा बल्कि यह संक्रमण के समाप्त होने के बाद परिस्थितियों को सामान्य होने में भी देरी का कारक बनेगा।

इस बैठक में सीआईआई, फिक्की, एसोचैम, पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स, लघु उद्योग भारती, ईस्टर्न चैंबर ऑफ कॉमर्स, कैट, साउथ इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स, आईएमसी, नासकॉम, सिआम, आईएमटीएमए, आईईएमए, एफआईएसएमई, आईईईएमए और आईसीसी जैसे व्यापार व उद्योग संगठन शामिल हुए।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News