''उरी हमले का पाकिस्तान को मिलेगा कड़ा जवाब''

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2016 - 03:19 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकवादी हमले का कड़ा जवाब मिलेगा। राजे आज यहां हिन्दू आध्यात्मिक एवं सेवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित वन्देमातरम् कार्यक्रम में बोल रही थी। उन्होंने हाल ही में उरी में शहीद हुए जवानों को नमन करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने जो दुस्साहस किया है उसे हम कभी नहीं भूलेंगे और इसका कड़ा जवाब देंगे।

उन्होंने कहा कि देश को एकता के सूत्र में बांधने वाला ‘वन्देमातरम्’ गीत हमारे रोम-रोम में बसा है और हम भारत माता के चरणों को चूमते हुए सभी छत्तीस कौमों को साथ लेकर देश के लिए मर मिटेंगे। इस अवसर पर उन्होंने देश को सर्वोपरि मानते हुए सभी को वृक्षों, नागदेवता, गौमाता, गंगामाता, धरती माता, शिक्षक, नारी शक्ति, माता-पिता तथा राष्ट्र नायकों के सम्मान, वन्दन एवं रक्षा की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में देशभक्ति से लबरेज युवाओं ने राष्ट्र गीत वन्देमातरम् का गायन कर अपने जज्बे का इजहार किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंच पर तिरंगा लहराकर देश के लिए मर मिटने का संदेश दिया। राज्य मंत्रिपरिषद के सदस्यों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी तिरंगा लहराया और भारत माता के जयकारे लगाए। संगीतकार पण्डित आलोक भट्ट एवं विक्रम हाजरा के निर्देशन में देश के 11 राज्यों से आए 504 कलाकारों ने सामूहिक रूप से देश भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां दी तो लोग जोश से भर उठे और चहुंओर भारत माता के जयकारे गूंज उठे।  इससे पहले कार्यक्रम के मार्गदर्शक गुणवंत सिंह कोठारी ने बताया कि देश की युवा पीढ़ी को सेवा कार्यों से जोडऩे के लिए इस बार देश के बारह शहरों में वन्देमातरम् कार्यक्रम एवं सेवा मेला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के अन्त में एक मिनट का मौन रखकर उरी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News