रीडर 5000 रुपए की रिश्वत लेता काबू

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 08:58 PM (IST)

 चंडीगढ़, 26 मार्च (अर्चना सेठी) पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी अपनी मुहिम के दौरान मंगलवार को एस.पी. हैडक्वार्टर, गुरदासपुर के रीडर के तौर पर तैनात गुरप्रताप सिंह, सब-इंस्पेक्टर (स्थानीय रैंक) को वह 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।  

 

प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त मुलजिम को गुरदासपुर जिले के दीनानगर कस्बे के निवासी चंदर शेखर आज़ाद द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क करके दोष लगाया है कि उक्त पुलिस कर्मचारी ने पुलिस जांच रिपोर्ट उसके हक में भेजने के बदले 10,000 रुपए की माँग की थी और 5000 रुपए पहले ही ले लिए थे और बाकी 5000 रुपए भी माँग रहा है।  

 

उन्होंने आगे बताया कि इस शिकायत संबंधी प्राथमिक पड़ताल के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और पुलिस कर्मचारी को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में 5000 रुपए की दूसरी किश्त लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया।  

 

उन्होंने आगे बताया कि इस सम्बन्ध में विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मुलजिमों को कल अदालत में पेश किया जायेगा और इस मामले में आगे की कार्यवाही जारी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News