रिश्वत लेता ए. एस. आई. रंगे हाथों काबू

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 07:21 PM (IST)

 

चंडीगढ़, 17 अप्रैल:(अर्चना सेठी) पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु की मुहिम के दौरान आज थाना सदर पट्टी, ज़िला तरन तारन में जांच अफ़सर के तौर पर तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर ( ए. एस. आई.) करम सिंह को 15,000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है। 

 

राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम को तरन तारन के गाँव सरहाली कलां की निवासी वीरो की तरफ से दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है। 

 

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया है कि उक्त ए. एस. आई ने उसके दामाद के ख़िलाफ़ थाना सदर में दर्ज एक पुलिस केस में उसका पक्ष लेने के बदले 65,000 रुपए रिश्वत की माँग की है। उसने आगे बताया कि उक्त मुलजिम पहले भी रिश्वत के तौर पर 24,000 रुपए ले चुका है और बाकी रकम की माँग कर रहा है। 

 

प्रवक्ता ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और उक्त मुलजिम को दो सरकारी गवाहों की हाज़री में शिकायतकर्ता से 15,000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच के दौरान रिश्वत के तौर पर के लिए पहली किश्त के 24, 000 रुपए भी बरामद कर लिए गए हैं। 

 

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धी विजीलैंस ब्यूरो थाना अमृतसर रेंज में पुलिस मुलाज़ीम के ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मुलजिमों को कल अदालत में पेश किया जायेगा और इस मामले की आगे वाली कार्यवाही जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News