रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों काबू

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 06:41 PM (IST)

 
चंडीगढ़, 01 अप्रैल (अर्चना
सेठी) पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु की मुहिम के दौरान आज राजस्व हलका गाँव कोट ज़िला पठानकोट में तैनात पटवारी यशपाल को 2000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया है।

 

राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम, जो कि गाँव मल्लपुर ज़िला पठानकोट का रहने वाला है, को संजीव शर्मा निवासी गाँव तेहड़ी टिका बासा, तहसील धार कलां की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।
उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया है कि उक्त मुलजिम ने राजस्व रिकार्ड में उसके नाम पर ज़मीन की मालकी तबदील करने के बदले 3000 रुपए की रिश्वत की माँग की है और इस सम्बन्धी 400 रुपए पहले ही ले चुका है।


प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया जिसमें मुलजिम पटवारी को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में रिश्वत की दूसरी किश्त के तौर पर शिकायतकर्ता से 2000 रुपए लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया गया।


उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मुलजिमों को कल अदालत में पेश किया जायेगा और इस मामले की आगे कार्यवाही जारी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News