Watch Pics: ट्रेन में राहुल गांधी ने थामा लड़की का हाथ, दिया ऑटोग्राफ

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2015 - 01:00 PM (IST)

अंबाला. विवादास्पद भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ संघर्ष को पंजाब तक पहुंचाने के लिए राहुल गांधी मंगलवार को रेलगाड़ी से राजग शासित राज्य पहुंचे और अपनी आंखों से किसानों की हालत देखी। टीशर्ट और जींस पहने कांग्रेस उपाध्यक्ष पंजाब के सीमावर्ती हरियाणा के इस शहर में आज शाम सचखंड एक्सप्रेस की सामान्य बोगी में बैठकर पहुंचे।  इस दौरान राहुल गांधी ने एक लड़की का हाथ थामा और उसे ऑटोग्राफ दिया। 
 
दरअसल, राहुल गांधी मंगलवार को पंजाब के किसानों से मिलने जा रहे थे और इसके लिए उन्होंने ट्रेन का सफर चुना। अब राहुल गांधी ट्रेन की जनरल बोगी में आम लोगों के बीच हों और कोई उनसे ऑटोग्राफ न मांगे, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। उनके सामने की सीट पर बैठी एक लड़की ने उनसे ऑटोग्राफ मांगा तो राहुल ने भी तुरंत खुश होकर न केवल उसके हाथ पर ऑटोग्राफ दिया, बल्कि एक कार्ड पर भी ऑटोग्राफ दिया। जनरल बोगी में मौजूद एक किसान ने राहुल को 1800 रुपए के मुआवजे वाला चेक दिखाया। सफर के दौरान राहुल ने अपने सभी सहयात्रियों से खुलकर बात की।
 
उनके आलोचकों ने इस दौरे को राजनीतिक नाटक बताया है। उन्होंने कहा, मुझे बताया गया कि हालात बहुत खराब हैं। इसलिए मैं स्वयं इसे देखना चाहता था। इससे पहले राहुल ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में बैठकर संवाददाताओं से कहा कि मैं पंजाब जा रहा हूं । मैंने अपने भाषण में (संसद में) कहा था कि जो लोग देश को अपनी जमीन जोतकर खाद्यान्न, भोजन मुहैया कराते हैं उनकी जमीन छीनी जा रही है। यह गलत है और हम इसका विरोध करेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News