मानव मांस खाने वाले युवकों ने उगला एेसा सच, पुलिस के पैरों तले खिसक गई जमीन

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 03:13 PM (IST)

केप टाऊनः दक्षिण अफ्रीका में एक आदमखोर गांव का चौंकाने वाला सच सामने आया है । यह दो नरभक्षियों ने जब पुलिस के पास पहुंचकर आत्मसमर्पण किया तो इनकी कहानी सुनकर पुलिस के होश उड़ गए। इन्होंने पुलिस को बताया कि वह मानव मांस खाकर थक चुके हैं। पुलिस को इनमें से एक पास मौजूद बैग में से इंसानी हाथ-पैर भी बरामद हुए हैं। दोनों नरभक्षियों को उनके जुर्म के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।
PunjabKesari
पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने वाला नरभक्षी निनो मबाथा (33) और लुंगिसानी मगुबेन (32) हैं। दोनों को 24 वर्षीय जेनले ह्लात्श्वेव नाम की एक युवती की निर्मम हत्या के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। इनमें से निनो मबाथा पारंपरिक चिकित्सक है। सबसे पहले उसी ने दक्षिण अफ्रीका के क्वाजुलु-नताला शहर के ईस्टकोर्ट पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण किया था। उसी के पास से पुलिस को इंसानी हाथ-पैर वाला बैग बरामद हुआ था।
PunjabKesari
शुरूआत में पुलिस को इनकी कहानी पर भरोसा नहीं हुआ। पुलिस को भरोसा दिलाने के लिए निनो मबाथा उन्हें अपने घर ले गया। घर में घुसते ही पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई। पूरे घर में कई इंसानों के मांस के टुकड़े फैले हुए थे। मानो वहां, मानव मांस जमा किया जा रहा था। पीटरमैरिट्सबर्ग हाईकोर्ट के जज पीटर ओल्सेन ने इस मामले को सबसे क्रूर अपराध करार देते हुए दोनों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।
PunjabKesari
कोर्ट को पता चला कि आरोपियों ने जेनले नाम की महिला को मबाथा ने मगुबेन की मदद से मौत के घाट उतारा। इसके बाद दक्षिणी अफ्रीका के कुछ हिस्सों में पारंपरिक दवा के लिए प्रयोग होने वाली एक विधि ‘मुथि’ के जरिए सौभाग्य प्राप्ति के लिए इन लोगों ने जेनले ह्लात्श्वेव के मृत शरीर से आंतरिक अंग, हाथ व पैरों को निकालकर अलग कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News