बेल्जियम-नीदरलैंड तक पहुंची फ्रांस येलो वेस्ट प्रदर्शन की आग,1723 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 06:03 PM (IST)

पेरिसः बढ़ती महंगाई और राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के विरुद्ध देशव्यापी 'येलो वेस्ट' आंदोलन हिंसक हो चुका है। इसके चौथे सप्ताहांत दौरान नए चरण में फ्रांस में प्रदर्शनकारियों की दंगारोधी पुलिस से झड़प हो गई जिससे तनाव और बढ़ गया है।  

PunjabKesariये विरोध प्रदर्शन अब बेल्जियम और नीदरलैंड तक पहुंच गया है।  मैक्रों के विरुद्ध देशव्यापी प्रदर्शन के चौथे सप्ताहांत को मार्सले, बोर्डोक्स और टौलाउज समेत कई शहरों में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई। गृह मंत्रालय के अनुसार 1723 लोग पकड़े गए।
PunjabKesari
पेरिस में पुलिस ने बताया कि उसने शनिवार को 1082 लोगों को गिरफ्तार किया जो पिछले दौर के दौरान गिरफ्तार 412 लोगों से काफी अधिक है। गृह मंत्रालय के अनुसार शनिवार को प्रदर्शन में करीब 136,000 लोगों ने हिस्सा लिया। एक दिसंबर को भी प्रदर्शन में करीब इतने लोग पहुंचे थे। पेरिस में प्रदर्शन बड़ा हिंसक रहा।PunjabKesariप्रदर्शनकारियों ने कारों और अवरोधकों में आग लगा दी तथा शीशे तोड़ दिए। शहर प्रशासन के अनुसार येलो वेस्ट ने अब एक दिसंबर की तुलना में बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाया । इन प्रदर्शनों के केंद्र में राष्ट्रपति हैं और संभावना है कि वह आने वाले कुछ दिनों में प्रदर्शनकारियों को संबोधित कर सकते हैं ।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News