विधानसभा भंग पर जंग और करतारपुर कॉरिडोर पर बड़ा फैसला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 07:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर में विधानसभा भंग पर जारी सियासत से लेकर करतारपुर कॉरिडोर पर मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

गुरु नानक जयंती से पहले मोदी सरकार की सिख समुदाय को बड़ी सौगात, खुलेगा करतारपुर कॉरिडोर
मोदी सरकार ने गुरु नानक जयंती से पहले  सिख समुदाय को बड़ी सौगात दी है। केंद्रीय  गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसले लेते हुए करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण और विकास की मंजूरी दे दी है। 

उमर का राम माधव को जवाब: गठजोड़ के पीछे पाकिस्तान की मंशा को साबित करो या माफी मांगो
जम्मू-कश्मीर में पीडीपी, नेकां और कांग्रेस की सरकार के लिए किए जा रहे गठजोड़ को भारतीय जनता पार्टी ने सीमा पार से मिला निर्देश करार दिया। वहीं, यह बात नेकां के उप प्रधान और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को बिल्कुल अच्छी नहीं लगी। उन्होंने राम माधव को सीधे-सीधे चुनौती दे डाली कि वो या तो अपने आरोप साबित करें या फिर माफी मांगे।

केजरीवाल पर हमला करने वाले शख्स का वीडियो हुआ वायरल, बोला- वो मेरा टारगेट है
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल मेरा टारगेट है और मैं उन्हें मारना चाहता हूं। यह प्रयास मैं दोबारा भी करूंगा। ये बातें उस शख्स ने कही है, जिसने बीते दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में मिर्च पाउडर से हमला किया था।  

मुंबई में किसानों का 'हल्ला बोल', फडणवीस सरकार के खिलाफ निकाला मार्च
महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ किसानों ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है। सूखे के लिये मुआवजे और आदिवासियों को वन्य अधिकार सौंपे जाने की मांग को लेकर हजारों किसान 2 दिवसीय प्रदर्शन कर रहे हैं। बुधवार को ठाणे से चला किसानों का मार्च आज मुंबई के आज़ाद मैदान पहुंच रहा है।  

सीलिंग मामले में SC का सुनवाई से इनकार, कहा- मनोज तिवारी का बर्ताव गलत
सीलिंग तोड़ने के मामले में भाजपा सांसद मनोज तिवारी को बड़ी राहत मिली है। उच्चतम न्यायालय ने भाजपा सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई खत्म कर दी। कोर्ट का कहना है कि उन्हें तिवारी द्वारा अदालत का किसी तरह की अवमानना किए जाने का मामला नहीं दिख रहा है। 

अमेरिकी थिंक टैंक ने चीन को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा
अमेरिकी थिंक टैंक ने चीन को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। अमेरिकी थिंक टैंक का दावा है कि दक्षिण चीन सागर में चीन फिर नए निर्माण कार्य कर रहा है। सेटेलाइट तस्वीरों के अध्ययन के आधार पर थिंक टैंक का कहना है कि पारासेल द्वीप समूह के बांबे प्रायद्वीप पर कुछ नए निर्माण दिख रहे हैं। इनका संबंध सैन्य गतिविधियों से भी हो सकता है।

 पाक-चीन की बढ़ती नजदीकियों से अमेरिका परेशान
पाकिस्तान के साथ बढ़ती चीन की दोस्ती और पाक पर अपनी कमजोर होती पकड़ को लेकर अमेरिका चिंतित है । अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के निर्देश के बाद अमेरिका ने पाकिस्‍तान को मिलने वाली सुरक्षा सहायता राशि पर रोक लगा दी है।पेंटागन के मुताबिक अमेरिका ने पाकिस्‍तान को मिलने वाली 1.66 बिलियन अमेरिकी डाॅलर की सहायता राशि देने से मना कर दिया है। 

बजट को लेकर एक और परम्परा तोड़ने की तैयारी में मोदी सरकार!
मोदी सरकार अपने कार्यकाल के आखिरी साल में भी चीजें अपने ही अलग ढंग से कर सकती है। एक रिपोर्ट में सामने आया है कि सरकार पुराने रिवाजों को तोड़ते हुए 2019 में पूरा बजट पेश करेगी, जबकि इसके पहले लोकसभा चुनावों की स्थिति होने पर सरकारें अंतरिम बजट पेश करती रही हैं। 

विजय माल्या की बढ़ी मुश्किलें, बॉम्बे HC ने खारिज की ED के खिलाफ की गई अपील
शराब कारोबारी विजय माल्या को बॉम्बे हाईकोर्ट ने झटका देते हुए उनके द्वारा ED के खिलाफ दी गई अपील को खारिज कर दिया है। बता दें कि माल्या पर बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए का कर्ज, धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। मामले की जांच शुरू होने के बाद माल्या ब्रिटेन चले गए थे। 

 DEEPVEER की रिसेप्शन पार्टी की INSIDE तस्वीरें वायरल, परिवार वालों का दिखा रॉयल अंदाज
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने बीती रात शादी के बाद पहली रिसेप्शन पार्टी दी। यह रिसेप्शन बेंग्लुरु के 'द लीला पैलेस' में किया गया, जिसमें वेडिंग कपल के खास दोस्त और रिश्तेदार शामिल हुए।

 VIDEO : रैसलर रे मस्टीरियो का मास्क उतारने पर ठुका रैंडी ऑर्टन पर 57 लाख का जुर्माना
मशहूर रैसलर रैंडी ऑर्टन पर फाइट दौरान प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी रे मस्टीरियो का जबरदस्ती मास्क उतारना भारी पड़ गया है। डब्ल्यूडब्ल्यूई ने रैंडी और कुछ अन्य रैसलर्स की इन घटिया हरकत के लिए 80 हजार पाऊंड यानी लगभग 57 लाख का जुर्माना ठोका है। रैंडी के साथ महिला रैसलर चार्लोट फ्लेयर और डेनियल ब्रायन पर भी नियमों की अनदेखी के चलते यह जुर्माना लगा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News