इनोवा हाइजेक मामला: वायु सेना के हेलीकाप्टर ने रावी दरिया व पाकिस्तान से सटे इलाके में की हाइवे सर्च

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 03:14 PM (IST)

कठुआ : पंजाब के माधोपुर से फिल्मी अंदाज में गनप्वाइंट पर इनोवा हाइजेक मामले में पंजाब पुलिस के साथ साथ जिला कठुआ पुलिस एवं तमाम खुफिया एजैंसियां सकतेें में आ गई हैं। वारदात के बाद दो दिन का समय बीत जाने के बाद अब तक पंजाब पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग पाया है। चार संदिग्धों द्वारा लूटी गई इनोवा गाड़ी सहित उनकी तलाश को लेकर वायु सेना भी अलर्ट हो गई है। इस लूट को आतंकी वारदात की नजर से भी  देखा जा रहा है क्योंकि गत दो साल पहले पठानकोट में वायु सेना के बेस पर आतंकी हमले में आतंकियों ने इसी तरह से एक गाड़ी को हाइजेक किया था। जिसके चलते खुफिया एजेंसियां इस बार मामले को लेकर किसी तरह की कोताही नहीं बरतना चाहती। वायु सेना के हेलीकाप्टरों ने वीरवार को रावी दरिया से सटे कीडिय़ा गंडिया एवं आसपास के इलाकों में छोटी उड़ान भरते हुए इलाके की सर्च की। बता दें कि रावी दरिया से होकर पाकिस्तान की सीमा भी इसी के साथ लगती है।  

PunjabKesari
पंजाब पुलिस के अधिकारी जांच को लखनपुर पहुंचे 
कठुआ : मामले की गंभीरता को  देखते हुए पंजाब पुलिस के पठानकोट प्रमुख विवेक शील सोनी ने लखनपुर पहुंचकर छानबीन की। उनके साथ खुफिया एजैंसियों के अधिकारी भी शामिल रहे। जानकारी के अनुसार अधिकारियों के साथ पहुंचे पठानकोट प्रमुख ने थाना में जाकर पहले वहां जम्मू कश्मीर पुलिस के लखनपुर थाना प्रभारी से मामले को लेकर बात की। बाद में टीम ने लखनपुर टोल प्लाजा पर जाकर वहां स्टाफ से बातचीत की। आपको बता दें कि मंगलवार रात को इनोवा गाड़ी लखनपुर टोल पोस्ट से निकली थी। जबकि टैक्सी होने के चलते यहां इसका टोल कटवाना पड़ता है लेकिन गाड़ी में सवार चारों संदिग्धों ने खुद को सैन्य में अधिकारी होने की बात बताकर टोल नही ंकटवाया था।  मामले को लेकर उस समय की ड्यूटी पर तैनात आबकारी विभाग के अधिकारियों, कर्मियों से बात की गइ। बाद में टीम ने सी.सी.टी.वी. फुटेज को भी खंगाला। यही नहीं हाइवे पर आर.टी.ओ. कार्यालय के पास ढाबे पर उन्होंने रुककर एक खाना खाया था। ढाबे पर जिस कर्मी ने उन्हें खाना खिलाया था, उसे भी थाना बुलाकर खुद पठानकोट पुलिस प्रमुख ने पूछताछ की। 

PunjabKesari
 
कठुआ में अलर्ट, सीमांत इलाकों में सुरक्षा बढ़ी
कठुआ : जिला कठुआ में भी इनोवा हाइजेक मामले के बाद अलर्ट जारी किया गया है। गत रात को भी अलर्ट के चलते सीमांत मार्गों पर नाकेबंदी की गई है। गत दिवस हाइवे पर आवाजाही करने वाले वाहनों की जांच की गई थी। जबकि वीरवार को भी कठुआ अलर्ट पर रखा गया है। आपको बता  दें कि जिला कठुआ के अधीन आने वाले सीमांत क्षेत्र का हीरानगर सेक्टर  भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर है। सीमा के उस पास से पाकिस्तान है। ऐसे में कठुआ पुलिस के साथ साथ सेना और सुरक्षाबल किसी तरह की कोताही नहीं करना चाहते। रात के समय विशेषकर आतंकियों के रूट रहने वाले नालों सहित मार्गों पर नाकेबंदी जारी रखे हुए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News