शराब नहीं देने पर महिला यात्री ने AI के चालक से की बदसलूकी

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 01:32 AM (IST)

मुंबईः मुंबई से लंदन की यात्रा कर रही एक विदेशी नागरिक ने नशे की अवस्था में कथित तौर पर चालक दल के एक सदस्य के साथ उस समय दुव्र्यहार और अनुचित शब्दों का प्रयोग किया जब उसे और अधिक शराब देने से मना कर दिया गया। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

क्या था पूरा मामला
एयर लाइन ने ’बिजनेस क्लास’ में यात्रा कर रही इस महिला के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। घटना 10 नवम्बर को एयर इंडिया के विमान एआई-131 में हुई, जो मुंबई से लंदन जा रहा था। महिला यात्री ने पहले से ही अत्यधिक मदिरा का सेवन कर रखा था। जब उसने और शराब मांगी तो उसके अत्यधिक नशे में होने के कारण उसे और मदिरा देने से मना कर दिया गया। चालक दल के एक अन्य सदस्य ने घटना का वीडियो भी बना लिया, जिसमें महिला कई बार अनुचित शब्दों का प्रयोग करती दिख रही है।

अधिकारी ने बताया कि महिला यात्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई और लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर उतरते ही उसे हिरासत में ले लिया गया। नागरिक विमानन मंत्रालय ने सितम्बर 2017 में जारी दिशानिर्देश में कहा था कि अगर कोई यात्री अनुचित व्यवहार करता है तो उसे तीन महीने से लेकर आजीवन उड़ान भरने पर रोक लगाई जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News