छत्तीसगढ़ में मतदान बूथ के पास मुठभेड़ में कई नक्सलियों को लगी गोली: CRPF

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 11:26 PM (IST)

नई दिल्ली: सुरक्षा बलों ने छत्तीसगढ़ के बस्तर मंडल में एक सुदूरवर्ती मतदान बूथ की घेराबंदी करने के नक्सलियों के प्रयास को विफल करने का सोमवार को दावा किया। करीब तीन घंटे तक चली इस गोलीबारी में एक दर्जन से अधिक नक्सलियों को सुरक्षा बलों की गोलियां लगी हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया मुठभेड़ में सीआरपीएफ की कोबरा इकाई के पांच जवानों को भी गोली लगी है। यह मुठभेड़ बीजापुर जिले के पामेड गांव के मतदान बूथ से करीब छह किलोमीटर दूर हुई। 

उन्होंने कहा कि मतदान बूथ के पास मेडिगुडा के जंगलों में 80 से 90 माओवादियों का एक समूह मौजूद था। दोपहर के करीब यह मुठभेड़ शुरू हुई। सीआरपीएफ के महानिरीक्षक (अभियान) संजय अरोड़ा ने कहा, ‘मुठभेड़ में कोबरा इकाई के पांच जवान घायल हुए हैं, वहीं इसमें 12 से 15 नक्सलियों को भी गोलियां लगी हैं। वे या तो घायल हुए होंगे या मारे गए होंगे। हमें कुछ समय में दूसरे पक्ष को हुए नुकसान के बारे में सटीक जानकारी मिलेगी।’ 

सीआरपीएफ के आईजी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई जिसके बाद नक्सली पीछे हटने को मजबूर हो गए और वे चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने या किसी मतदाता को नुकसान पहुंचाने में विफल रहे। बीजापुर समेत छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित आठ जिलों की 18 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को वोट डाले गए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News