कब्जे में भगोड़ा कारोबारी विनय मित्तल, इंडोनेशिया से हुआ प्रत्यपर्ण

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 02:04 AM (IST)

नई दिल्लीः बैंक धोखाधड़ी के सात मामलों में भगोड़े उद्योगपति विनय मित्तल का प्रत्यर्पण इंडोनेशिया से भारत किया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मित्तल का नाम प्रमुख भगोड़े आर्थिक अपराधियों की सरकारी सूची में शामिल है। इस सूची में विजय माल्या, नितिन संदेसारा, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और जतिन मेहता सरीखे भगोड़े आर्थिक अपराधियों के नाम हैं।

PunjabKesari

सीबीआई ने कारपोरेशन बैंक और पंजाब नेशनल बैंक के आग्रह पर 2014 और 2016 में मित्तल के खिलाफ मामले दर्ज किए थे। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने दिल्ली और गाजियाबाद की अदालतों में मित्तल के खिलाफ सात आरोपपत्र दाखिल किए थे। इसके बाद मित्तल देश से भाग गया। उन्होंने बताया कि अदालत ने मित्तल को भगोड़ा घोषित कर दिया। एजेंसी उसके खिलाफ एक ‘रेड कॉर्नर नोटिस’ जारी कर चुका है। अधिकारियों ने बताया कि गहन खोज के बाद मित्तल इंडोनेशिया के बाली में अपने परिवार के साथ मिला। उन्होंने बताया कि इंडोनेशियाई प्रशासन ने रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर मित्तल को जनवरी 2017 में गिरफ्तार किया था।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि हाल में इंडोनेशियाई राष्ट्रपति ने उद्योगपति के भारत प्रत्यर्पण को मंजूरी दी। इसके बाद, उसे इस माह भारत भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि भारत पहुंचने के बाद मित्तल को गिरफ्तार कर लिया गया। उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उसके प्रत्यर्पण के बाद सीबीआई ने 46 लाख रूपये की बैंक धोखेधड़ी के मामले में बहरीन से मोहम्मद यह्या के प्रत्यर्पण में कामयाबी मिली।

PunjabKesari 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News