Kundli Tv- पितृ पक्ष में बन रहा है ये Special योग, आप भी एेसे उठाएं फायदा

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 11:36 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
ज्योतिष के अनुसार आज यानि 4 अक्टूबर 2018 को सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। पितृ पक्ष में बन रहे इस योग का महत्व और भी ज्यादा है। इस योग का महत्व गुरूवार के दिन होने से इसका महत्व और भी ज्यादा माना जा रहा है। कहा जाता है कि इस योग में पितरों का पिंडदान करने से पूर्वज शीघ्र प्रसन्न होते हैं और कृपा करते हैं। मान्यता के अनुसार अगर इस दिन कुछ खास उपाय किए जाएं तो अनेकों लाभ प्राप्त होते हैं। तो आइए जानतें हैं कौन से हैं ये उपाय- 
PunjabKesari
हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन अर्थात बृहस्पतिवार श्रीहरि को समर्पित है। इसलिए इस दिन विशेष रूप से भगवान विष्णु और उनके अवतार श्रीकृष्ण की पूजा की जाती है।

तो अगर आप भी श्रीकृष्ण को खुश करना चाहते हैं तो घर के मंदिर में स्थापित बाल गोपाल को पीले वस्त्र, तुलसी और मोर पंख चढ़ाएं। माखन-मिश्री का भोग लगाएं।
PunjabKesari
इसके साथ कृं कृष्णाय नम: मंत्र का जाप 108 बार करें। ये मंत्र जाप दुर्भाग्य दूर कर सकता है। बाल गोपाल के साथ ही राधा जी की भी पूजा कर सकते हैं।

भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करें। पूजा में दक्षिणावर्ती शंख से अभिषेक करें। इस उपाय से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर की परेशानियां खत्म होती हैं।
PunjabKesari
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार का कारक ग्रह गुरु है। इस ग्रह से शुभ फल पाने के लिए गुरुवार को केले के पौधे की पूजा करें। पौधे को हल्दी की गांठ चढ़ाएं।

इस दिन किसी गरीब को घर में बैठाकर भोजन कराएं। भोजन में पीले फल और पीली मिठाई जरूर शामिल करें।
PunjabKesari
गुरु ग्रह के दोष दूर करने लिए शिवलिंग पर चने की दाल चढ़ाएं। बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।
बिल्डिंग में यहां हैं lift तो भूलकर भी न करें इस्तेमाल (देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News