चिल्का झील पर उड़ान भरने को लेकर बैजयंत पांडा का हेलीकॉप्टर जब्त

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 01:58 AM (IST)

भुवनेश्वरः चिल्का झील के ऊपर कथित तौर पर उड़ रहे पूर्व लोकसभा सांसद बैजयंत पांडा के हेलीकॉप्टर को पुलिस ने जब्त कर लिया। चिल्का झील ‘परिस्थितिकी रूप से संवेदनशील और उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र’ है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ‘‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’’ के आरोपों में मई में सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजेडी) छोडऩे वाले पांडा ने आरोप से इनकार किया और ट्विटर के जरिये आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार उनकी ‘‘आवाजाही को बाधित’’ करने की कोशिश कर रही है।

PunjabKesari

पुलिस अधीक्षक सार्थक सारंगी ने कहा, ‘‘पुरी के मरीन पुलिस थाने में चिल्का विकास प्राधिकरण द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में आरोप है कि 15 सितंबर को एक हेलीकॉप्टर को ‘‘खतरनाक स्तर’’ पर अनाधिकृत रूप से उड़ाया गया।’’ पुरी के एसपी ने कहा कि भुवनेश्वर हवाईअड्डे से उड़ान रिकॉर्ड की पुष्टि के बाद सोमवार को यह कार्रवाई की गई। साथ ही उन्होंने बताया कि पांडा, हेलीकॉप्टर के पायलट और उस दिन उनके साथ हेलीकॉप्टर में कथित तौर पर मौजूद दो अन्य लोगों - अभिजीत अय्यर मित्रा और आरती टिकू को नोटिस जारी किया गया है।

PunjabKesari

सारंगी ने बताया कि उन्हें बुधवार को पुरी के सदर पुलिस थाने में पेश होने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि ‘सचेतन नागरिक मंच’ के प्रियदर्शी पटनायक ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, राजस्व मंत्री महेश्वर मोहंती और पूर्व मंत्री संजय दासबर्मा पर पूर्व में चिल्का के ऊपर उड़ान भरने का आरोप लगाते हुए इन सभी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News