कुत्ते को बनाया शहर का मेयर; मिली हर सुविधा, ऑफिशियल फेसबुक ID भी (Pics)

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 08:28 PM (IST)

लॉस एंजिलिसः अमरीका के शहर कैलिफोर्निया के इडिल वाइल्ड शहर में लोगों ने एक कुत्ते को अपना मेयर चुना है। दिलचस्प बात ये है  कि मेयर के लिए हुए इस चुनाव में बिल्ली, भेड़िया और गधा भी शामिल थे। हालांकि, कुत्ते को केवल प्रतीकात्मक तौर पर मेयर चुना गया है। 
PunjabKesari
मैक्स नाम के इस कुत्ते को शहर के मेयर की तरह ही हर सुविधा मुहैया कराई गई है। मेयर मैक्स के नाम से उसकी ऑफिशियल फेसबुक आईडी भी है। इतना ही नहीं, मैक्स के भाई और बहन माइकी और मित्जी को डिप्टी मेयर बनाया गया है।  

PunjabKesariनए मेयर की मुख्य जिम्मेदारी है कि वह पर्यटकों, स्थानीय लोगों और मीडिया के साथ तस्वीरें खिंचवाएं, साथ ही मेयर को शहर में होने वाले कार्यक्रमों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। ऐसा जानवरों के प्रति लोगों की सहानूभूति बढ़ाने के लिए एक पहल के तौर पर किया गया है। 
PunjabKesari
पैसों की कमी से जूझ रहे जानवरों के संरक्षण गृह को बचाने के लिए यह तरीका अपनाया गया। चुनाव के लिए ऑनलाइन वोटिंग हुई। इसमें पा केटल नाम के सर्च एंड रेस्क्यू कुत्ते ने बाजी मारी। पा केटल को 2,387 वोट मिले। केटल ने केयनी नाम के भेड़िए को 55 वोटों से हराया। इसमें 12,091 लोगों ने वोट डाले।

इस तरह, संरक्षण गृह ने 7.30 लाख रुपए चैरिटी में जमा किए। बता दें कि साल 2012 में भी मैक्स को शहर का मेयर बनाया गया था। इतना ही नहीं, मेयर को एक गाड़ी भी दी गई थी, ताकि काम के दौरान उसे कोई पेरशानी नहीं हो। मेयर का पूरा नाम मैक्सिमस म्यूलर है और वह गोल्डन रिट्रीवर प्रजाति का है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News