Kundli Tv- बड़े से बड़े देवता भी नहीं टिक पाए इन श्रापों के आगे

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 03:17 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
हमने अपने बड़े-बूढ़ों से सुना होगा कि प्राचीन समय में श्रापों का बहुत महत्व था। कहते हैं कि इन श्रापों के आगे बड़े से बड़ा देवता भी नहीं टिक पाया। पौराणिक कथाओं की मान्यता के अनुसार श्राप एक एेसा वचन माना जाता था जिसे देने का सामर्थ्य केवल ऋषि मुनि, देवी-देवता, या फिर ऐसे मनुष्य जिन्होंने कभी पाप न किया हो, जिन्होंने योग तपस्या से अपनी सात्विक इन्द्रियां जाग्रत की हों। तो आइए आज जानते हैं कुछ एेसे श्रापों के बारे में जिसको आज कल के समय में भी याद किया जाता है। 
PunjabKesari
ये हैं वो श्राप-
महाभारत युद्ध में कौरवों के हार जाने से निराश होकर गांधारी ने श्रीकृष्ण को श्राप दिया था कि जिस प्रकार पांडव व कौरव आपसी फूट के कारण नष्ट हुए थे ठीक इसी भांति तुम भी आज से छत्तीसवें साल बंधू-बंधवों का वध करोगे।
PunjabKesari
इसके साथ ही महाभारत युद्ध की समाप्ति के बाद युधिष्ठिर ने दुखी होकर स्त्रियों को श्राप दिया था कि वो किसी भी प्रकार की बात को कभी छुपा नहीं पाएंगी। यहीं कारण है कि ये श्राप आज भी सभी स्त्रियों पर लागू है।
PunjabKesari
युद्ध आरंभ होने से पहले उर्वशी ने अर्जुन को यह श्राप दिया था कि वह नपुंसक हो जाएगा और उसको महिलाओं में नर्तक बनकर रहना पड़ेगा।

एक मान्यता के अनुसार राजा अनरण्य व रावण के बीच जब युद्ध हुआ था तब उस युद्ध के अंदर राजा अनरण्य कि मृत्यु हुई थी तब राजा अनरण्य ने मरते-मरते रावण को श्राप दिया था की रावण की मौत का कारण रघुवंशी ही होगा।
PunjabKesari
तुलसी ने भी भगवान गणेश जी को यह श्राप दिया था कि उनका विवाह उनकी ख्वाहिशों के अनुसार नहीं कर हो पाएगा।
जगदंबा करेंगी जीवन से कष्टों का सफाया(देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News