ट्रंप ने खुफिया एजैंसी CIA  के पूर्व प्रमुख ब्रेनन की सुरक्षा की नामंजूर

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 01:50 PM (IST)

लॉस एंजिलसः अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुफिया एजेंसी सीआइए के पूर्व प्रमुख जॉन ब्रेनन की सुरक्षा को नामंजूर कर दिया है। ट्रंप ने कहा कि पूर्व सरकारी अधिकारी ब्रेनन ने सरकार को आरोपित करने के लिए अपने पद का गलत इस्तेमाल किया। कार्यकारी शाखा का प्रमुख और चीफ कमांडर होने के नाते मेरी यह संवैधानिक जिम्मेदारी है कि मैं अपने राष्ट्र की वर्गीकृत जानकारी की हिफाजत करूं।

ट्रंप ने जॉन ब्रेनन पर अपने पद का राजनीतिकरण करने का आरोप भी लगाया। सैंडर्स ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'राष्ट्रपति सुरक्षा मंजूरी को रद करने की प्रक्रिया पर विचार कर रहे हैं क्योंकि वे राजनीति से प्रेरित थे और कुछ मामलों में उन्होंने धन लेकर भी काम किया और सुरक्षा मंजूरी दी थी।'

 बता दें कि ब्रेनन  ट्रंप के मुखर आलोचक रहे हैं। वे ट्विटर पर भी राष्ट्रपति का विरोध करते रहते हैं। खास तौर से उनके पद और नीतियों को लेकर। इससे पहले खबर आई थी कि ट्रंप ब्रेनन सहित कुछ अन्य सरकारी अधिकारियों की सुरक्षा मंजूरी को रद करने की प्रक्रिया पर विचार कर रहे हैं क्योंकि वे अधिकारी कथित रूप से राजनीति से प्रेरित होकर काम कर रहे थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News