ब्रिटेन कोर्ट ने  सऊदी प्रिंस को सुनाई जेल की सजा

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 12:27 PM (IST)

लंदनः  ब्रिटेन में लाखों डॉलर का ऋण लेते समय कानून की अनदेखी करने  के  आरोपी सऊदी अरब के एक प्रिंस को जेल की सजा सुनाई गई है। प्रिंस पर समझौते को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। लंदन में न्यायाधीश ने शुक्रवार को जैन सऊदी अरब के पूर्व अध्यक्ष राजकुमार हुसम बिन सौद बिन अब्दुलजाज अल सऊद को एक साल कैद की सजा सुनाई। प्रिंस सुनवाई के दौरान उपस्थित नहीं थे। प्रिंस का कहना है कि ऋण मामले की सुनवाई सऊदी अरब में होनी चाहिए।

प्रिंस और कुवैत मोबाइल ऑपरेटर के बीच 2010 से एक लोन को लेकर विवाद चल रहा है। लंदन कोर्ट ने प्रिंस को 500 मिलियन डॉलर से अधिक भुगतान करने का आदेश दिया था। हालांकि राजकुमार ने ब्रिटिश अदालत के आदेशों को अनदेखा किया और रियाद में इस मामले के खिलाफ सुनवाई की अपील की। न्यायाधीश रिचर्ड जैकब्स ने सुनवाई में कहा कि राजकुमार ने यह फैसला लिया है कि वह किसी भी तरह से ब्रिटिश अदालत में शामिल नहीं होना चाहते हैं। प्रिंस को जेल की सजा तभी काटनी होगी जब वह ब्रिटेन में रहेंगे। PunjabKesari
रियाद में प्रिंस हुसम के वकील यासर अलमेस्ड ने कहा कि यह विवाद ब्रिटेन का नहीं है। इसलिए इसकी सुनवाई सऊदी अरब में होनी चाहिए। अलमेस्ड ने जेल की सजा पर टिप्पणी के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया। मोबाइल दूरसंचार कंपनी के वकील जैन राजकुमार को जेल भेजने की मांग की है। उनका कहना है कि अदालत को प्रिंस पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News