टेक्सास गवर्नर ने भारत, अमेरिका के बीच मजबूत व्यापारिक संबंधों की वकालत की

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 02:46 PM (IST)

ह्यूस्टन: अमेरिका के टेक्सॉस राज्य के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए भारत और टेक्सॉस के बीच ऊर्जा, प्रौद्योगिकी और कृषि जैसे प्रमुख क्षेत्रों में मजबूत व्यापारिक संबंध जरूरी है। उन्होंने कहा कि टेक्सास और भारत के बीच आर्थिक स्तर पर जुड़ाव दोनों पक्षों के लिए बेहद फायदेमंद होगा।

एबॉट ने शनिवार को इंडो-अमेरिकन चेम्बर ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन (आईएसीसीजीएच) के 19वें वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में यह बात कही। गवर्नर ने कहा, 'हम साथ काम करके आर्थिक अवसरों का विस्तार करना जारी रख सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि टेक्सास नौकरी तलाशने और कारोबार शुरू करने के लिए सर्वोत्तम स्थान बना रहे।' उन्होंने कहा कि 19 वर्षों से आईएसीसीजीएच ह्यूस्टन में छोटे कारोबारियों की मदद कर रहा है और अगली पीढ़ी के उद्यमियों और कारोबारी दिग्गज को प्रेरित कर रहा है। चेंबर के साथ हमारे संबंधों से भारत और टेक्सास के बीच साझेदारी और मजबूत होगी।

एबॉट ने कहा कि भारत को माल निर्यात करने वाला टेक्सास दूसरा सबसे बड़ा राज्य है और भारतीय उत्पादों का आयात करने वाला चौथा सबसे बड़ा राज्य है। भारत के लिए वैश्विक निवेश के लिहाज से टेक्सास सबसे प्रमुख स्थान बन गया है। टैक्सास को एक बेहतर निवेश स्थल के तौर पर प्रचारित करने के लिए भारत की नौ दिवसीय यात्रा के बारे में एबॉट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद उनकी यह आशा और मजबूत हुई है कि टेक्सास-भारत संबंधों को काफी आगे बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने महिंद्रा का उत्तरी अमेरिका का मुख्यालय टेक्सास में स्थापित करने और पिछले साल हरिकेन चक्रवात के दौरान मदद के लिए 15 लाख डॉलर देने पर कंपनी का धन्यवाद किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News