BMW ने नई 8-Series कार का किया खुलासा, जानें इसमें क्या है खास

6/17/2018 12:35:41 PM

जालंधर- अपने लग्जरी वाहनों के लिए दुनियाभर में प्रसिद्व कंपनी बीएमडब्ल्यू ने Le Mans 24 Hours में अपनी 8 सीरीज के दो नए मॉडल्स का खुलासा कर दिया है। जानरकारी के मुताबिक कंपनी द्वारा पेश किए गए ये दो मॉडल M850i xDrive और 840d xDrive है जिसमें M850i xDrive टॉप मॉडल है। बीएमडब्ल्यू ने इन दोनों कारों में दमदार इंजन और अाधुनिक फीचर्स को शामिल किया है। हालांकि कंपनी ने अभी इन दोनों कारों की कीमतों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

PunjabKesari

M850i xDrive

कार के इस टॉप मॉडल की बात करें तो इसमें 4.4 लीटर वी8 पेट्रोल इंजन होगा जोकि 532 हॉर्सपावर और 750 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। यह कार महज 3.7 सेकंड्स में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। इसल कार को 8 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा।

 

PunjabKesari

 

840d xDrive

वहीं दूसरे मॉडल की बात करें तो इसमें 3.0 लीटर का इनलाइन, 6 सिलिंडर डीजल इंजन होगा जो कि 320 हॉर्सपावर और 680 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। इस कार को भी ही 8 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। वहीं यह कार 4.9 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकेगी।

 

PunjabKesari

 

अाधुनिक फीचर्स 

बीएमडब्ल्यू ने अपनी इस कार में कई अाधुनिक फीचर्स को शामिल किया है जिसमें .3 इंच ड्राइविंग इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और 10.25 इंच सेंट्रल टचस्क्रीन शामिल है। वहीं कार को टचस्क्रीन कंट्रोल सिस्टम, वॉइस कंट्रोल, जेस्चर कंट्रोल से लैस किया है।

 

PunjabKesari

 

अाकर्षक डिजाइन 

कार में दिए गए दमदार इंजन के साथ ही बीएमडब्ल्यू ने इसे काफी अाकर्षक डिजाइन दिया है जिसमें नई बोल्ड किडनी ग्रिल को शामिल किया है जोकि सिंगल सराउंट और हेक्सॉगोनल पैटर्न पर बेस्ड है। वहीं कार में स्लिम हेडलाइट्स और स्लिम एलईडी टेललाइट्स को भी दिया गया है। 

 

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static