अब नहीं दिखेंगी टाटा की ये दो कारें, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

5/24/2018 6:12:57 PM

जालंधर- वाहन निर्माता कंपनी टाटा ने इंडिका और टाटा इंडिगो ईसीएस का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। कंपनी के मुताबिक इसकी वजह इन कारों की कम ब‍िक्री और इस सेगमेंट में जबरदस्‍त कॉम्पिटिशन होना है। हालांकि कंपनी का कहना है कि वह दोनों ही कारों की सपोर्ट और सर्विस ऐसे ही प्रदान करती रहेगी। टाटा मोटर्स ने अप्रैल 2018 में 187,321 यूनिट्स बेची और 22 पर्सेंट की ग्रोथ द‍िखाई। वहीं, प‍िछले साल इस वक्‍त 153,151 यून‍िट्स गाड़ियां ब‍िकी थीं। यह ग्रोथ मुख्‍य रूप से हाल में लॉन्‍च हुए मॉडल्‍स जैसे नेक्‍सॉन और हेक्‍सा से मिली। वहीं, इंड‍िगो और इंड‍िका का ब‍िक्री उम्‍मीद से बेहद कम रही। बता दें कि टाटा ने इंडिया के जरिए ही पैसेंजर कार सेंगमेंट में एंट्री की थी, कंपनी ने इसे लगभग 20 साल पहले लांच किया था।

 

PunjabKesari

 

टाटा की इंडिका भारत में टाटा के लिए आइकॉनिक कार थी। इस कार को पहली बार टाटा ने 1998 जिनेवा मोटर शो में पेश किया था। यह कार उन लोगों के लिए खास थी जो छोटी कार की जगह हैचबैक लेना चाह रहे थे। टाटा इंडिका भारत की पहली पूरी तरह से स्वदेशी कार है। जब से यह लांच हुई तब से कंपनी के उत्पाद लाइन-अप में आगे रही है।

 

PunjabKesari

 

बता दें कि इस साल फरवरी महीने में भी खबर आई थी की इंडिका और इंडिगो की बिक्री में लगातार भारी गिरावट देखी जा रही थी जिसकी वजह से कंपनी जल्द ही इन दोनों कारों के प्रोडक्शन को बंद कर सकती है, लेकिन उस समय यह तय नहो हो पाया कि ये दोनों कारें कब तक बंद की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static