ATM से निकले 500 रुपए के चूरन वाले नोट, लिखा था- 'चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया'

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 12:11 PM (IST)

पटनाः देश भर में ए.टी.एम. में कैश की किल्लत के बीच उत्तर प्रदेश के बरेली में एक अजब मामला सामने आया है। यहां यूनाइटेड बैंक के ए.टी.एम. से चूरन वाले नोट निकल रहे हैं। एक के बाद एक चूरन वाले नोट निकलने से लोगों में खलबली मच गई। जानकारी के अनुसार, ए.टी.एम. पर कोई गार्ड भी नहीं था। इस मामले में बैंक प्रबंधन ने ए.टी.एम. में नोट डालने वाली आउटसोर्सिंग एजेंसी के कर्मचारियों पर शिकायत दर्ज कराई है।

कई लोगों के निकले चूरन वाले नोट
यह मामला बरेली में सुभाष नगर की खन्ना बिल्डिंग के पास यूनाइटेड बैंक केे ए.टी.एम. का है। जानकारी के मुताबिक, रविवार (22 अप्रैल) को कई लोगों ने बारी-बारी से ए.टी.एम. से रुपए निकाले। निकाली गई राशि में से किसी के ऊपर ‘भारतीय मनोरंजन बैंक’ लिखा था। किसी के ऊपर चूरन छाप, किसी के ऊपर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया, ऐसा नहीं कि बस एक आदमी को मिले हों ये नकली नोट। करीब तीन-चार लोगों ने इसी तरह के नकली नोट मिलने की शिकायत की है। सारे नकली नोट 500 रुपए जैसे थे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक आदमी ने ATM से 1,000 रुपए निकाले, जो दो 500 के नोट ATM से निकले, उनमें से एक नकली था। इसके ऊपर ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा था। 

PunjabKesari

कुछ दिन से बढ़ी है कैश की किल्लत
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिन से देश के कई राज्यों में कैश की किल्लत चल रही है। ए.टी.एम. में कैश नहीं होने की वजह से लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

गड़बड़ी की होगी जांच
यूनाइटेड बैंक के ब्रांच मैनेजर ने कहा कि बैंक की तरफ से एक-एक नोट जांच परख के दिया जाता है, इसके बाद भी अगर इस तरह की गड़बड़ी हुई है तो उसकी जांच कराई जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News