कांग्रेस नेता ने यूट्यूब पर किया केस, गांधी परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 08:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: यूट्यूब चैनल ने हाल ही में गांधी परिवार को लेकर कुछ वीडियो अपलोड किए जिसका महाराष्ट्र कांग्रेस ने विरोध किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने गांधी और नेहरू परिवार को बदनाम करने के लिए वीडियो अपलोड करने के संबंध में यूट्यूब के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। 

कांग्रेस द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार पाटिल ने अहमदनगर  के लोनी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की है। अपनी शिकायत में कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि यूट्यूब चैनल ने जानबूझकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को बदनाम किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यूट्यूब ने भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और उनके परिवार के सदस्यों की छवि बिगाड़ने की भी कोशिश की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि यूट्यूब के आपत्तिजनक टिप्पणियों से भारतीय देशभक्तों की भावनाओं को चोट पहुंचाई है इसलिए उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। 

पाटिल ने यह भी आरोप लगाया कि चैनल ने धार्मिक भावनाओं को भड़काया है और समाज में असंतुलन पैदा किया है। इसलिए राज्य सरकार को इस पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया तो कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे। पुलिस उपाधीक्षक सागर पाटिल ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि कांग्रेसी नेता ने अहमदनगर जिले के लोनी थाने में भादंसं की धाराओं 153 ए ( समूहों में वैमनस्यता पैदा करना ) और 295 ( धार्मिक भावनाओं को आहत करने की मंशा से द्वेषपूर्ण कृत्य ) के तहत शिकायत दर्ज कराई।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News