ये है दुनिया की पहली थप्पड़ चैंपियनशिप, जीतने के नियम कर देंगे हैरान (वीडियो)

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 01:44 PM (IST)

सिडनीः सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक आदमी दूसरे आदमी को जोरदार थप्पड़ मारता जा रहाहै। हैरानी की बात ये है कि ऐसा किसी लड़ाई के दौरान नहीं बल्कि एक ऐसी चैंपियनशिप में हुआ। रूस के क्रास्नोयार्स्क में शायद दुनिया की पहली पुरुष थप्पड़ चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया जिसका विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

इस खेल में पुरुष एक-दूसरे को बार-बार थप्पड़ मारते हैं और ये साबित करने की कोशिश करते हैं कि सबसे ताकतवर कौन है। ये चैंपियनशिप रुस में होने वाली वार्षिक साइबेरियन पावर शो का एक हिस्सा है। इस अजीबोगरीब खेल के नियमों के अनुसार दो खिलाड़ियों को एक टेबल के विपरीत छोर पर खड़ा किया जाता है। इसके बाद दोनों खिलाड़ी बारी-बारी से एक दूसरे को लगातार थप्पड़ मारते हैं। उन्हें ये खेल जीतने के लिए विरोधी को तब तक थप्पड़ मारना होता है, जब तक कि दूसरा खिलाड़ी हार ना मान जाए। प्रतियोगिता का दिलचस्प नियम ये है कि इस खेल में खिलाड़ियों को थप्पड़ का बचाव करने की अनुमति नहीं है।

PunjabKesari

प्रतिभागियों को एक दूसरे का सामना करके ही जीत हासिल मिल सकती है। इस चैलेंज का विजेता वो खिलाड़ी बनता है जो लंबे समय तक थप्पड़ों का सामना कर पाता है। इस खेल का अंत तब तक नहीं होता है, जब तक दोनों में से कोई एक खिलाड़ी हार नहीं मान जाता है। इस चैलेंज का एक और दिलचस्प नियम ये है कि इस प्रतियोगिता में कोई भी समय सीमा नहीं है। अगर आप में थप्पड़ को सहन करने की शक्ति नहीं है, लेकिन तब भी आप खेलना चाहते हैं।
 

इस स्थिति में खिलाड़ी को हारा हुआ माना जाएगा। ये वीडियो अब तक 12 हजार बार रीट्विट हो चुका है। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल वासिली कामोट्सकी पुरुष थप्पड़ चैम्पियनशिप के विजेता बन चुके हैं। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को दो ताकतवर थप्पड़ मारने के बाद पुरस्कार राशि के रूप में 30,000 रूसी रूबल (32,000 रुपए) जीते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News