Indigo के विमान में इंजन में गड़बड़ी, DGCA ने भेजा नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 11:16 AM (IST)

मुंबईः नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने प्रैट एंड व्हिटनी (पीएंडडब्ल्यू) इंजन से जुड़े मुद्दों पर बजट एयरलाइन इंडिगो के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) और इंजीनियरिंग प्रमुख को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। मामले से जुड़े सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि डीजीसीए एयरलाइन के परिचालन और इंजीनियरिंग का विशेष सुरक्षा आडिट भी कर रहा है। भारतीय विमानन कंपनियों इंडिगो और गोएयर के बेड़े में पीएंडडब्ल्यू इंजन वाले ए320 नियो विमान शामिल हैं। इन इंजनों का विनिर्माण अमेरिकी कंपनी ने किया है। तीन साल पहले इन विमानों को बेड़े में शामिल किया गया और उस समय से ही इनमें समस्या आ रही है। एक सूत्र ने कहा, ‘‘परिचालन और इंजीनियरिंग से जुड़े मुद्दों के बाद विमानन क्षेत्र का नियामक एयरलाइन का विशेष सुरक्षा आडिट भी कर रहा है।'' 

इस बारे में इंडिगो के प्रवक्ता को भेजे सवालों का जवाब नहीं मिल पाया है। डीजीसीए के महानिदेशक बी एस भुल्लर ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि नियामक साल में कम से कम एक बार सभी एयरलाइंस का विस्तार से आडिट करता है। हालांकि, उन्होंने कारण बताओ नोटिस पर टिप्पणी नहीं की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News