ओडिशा में मोदी के काफिले की तलाशी लेने वाले अधिकारी को EC ने किया सस्पेंड

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 09:10 AM (IST)

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने मोहम्मद मोहसिन नामक अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। मोहसिन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करने दिया गया था। कर्नाटक (1996) बैच के आईएएस संबलपुर में जनरल ऑब्जर्वर के तौर पर नियुक्त थे।

इस मामले में पीएमओ ने दखल दिया था और चुनाव आयोग के अधिकारी इस मामले की जांच करने के लिए ओडिशा भी गए थे। पीएमओ के हस्तक्षेप के बाद उन्हें ड्यूटी से सस्पेंड कर दिया गया है। उन्हें चुनाव आयोग ने एसपीजी सुरक्षा प्राप्त शख्स के बारे में बने निर्देशों के उल्लंघन के आरोप में सस्पेंड किया गया है। इस पहले चुनाव आयोग ने बदजुबानी को लेकर नेताओं पर सख्ती बरती है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के संबलपुर में चुनावी दौरा किया था।
PunjabKesari
कर्नाटक (1996) बैच के आईएएस मोहम्मद मोहसिन संबलपुर में जनरल ऑब्जर्वर के तौर पर नियुक्त थे। उन्होंने पीएम मोदी के काफिल की तलाशी लेने की कोशिश की थी। इस बाबत पीएमओ ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी, जिसके बाद चुनाव आयोग की टीम पूरे घटनाक्रम का जायजा लेने ओडिशा गई। इस दौरान यहां चुनाव आयोग को एसपीजी सुरक्षा के बावजूद तलाशी लेने की जानकारी मिली। इसके बाद चुनाव आयोग ने निर्देंशों के उल्लंघन के आरोप में आईएएस मोहम्मद मोहसिन को संस्पेंड कर दिया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News