नीरव मोदी की बदरंग होली, लंदन के बेहद खराब जेल में कैद है पीएनबी का 'लुटेरा'

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 10:44 AM (IST)

लंदनः पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) के मुख्य आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के लिए इस बार की होली अच्छी नहीं रही। आलीशान बंगलों में मौज करने वाला हीरा व्यापार होली के दिन अपराधियों और कैदियों से खचाखच भरे जेल में सलाखों के पीछे कैद रहा। उसकी होली इस बार ब्रिटेन की एक जेल में कटी। यह जेल ब्रिटेन की सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाली जेलों में से एक है। ब्रिटेन की एक अदालत ने बुधवार को नीरव मोदी को जमानत देने से इनकार कर दिया था।

PunjabKesari

नीरव मोदी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पीएनबी से जुड़े दो अरब डॉलर (14000 करोड़ रुपए) के धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित है। लंदन की पुलिस ने नीरव मोदी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था और बुधवार को उसे वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की जिला न्यायाधीश मैरी माल्लोन की अदालत में पेश किया गया।

PunjabKesari

न्यायाधीश ने नीरव मोदी को 29 मार्च तक हिरासत में भेज दिया जिसके बाद उसे दक्षिण-पश्चिम लंदन की वांडस्वर्थ जेल में रखा गया। संभवत: मोदी को उम्मीद थी कि उन्हें अलग सेल में रखा जाएगा लेकिन उन्हें इस जेल में बंद 1,430 पुरुष कैदियों में से किसी एक के साथ एक ही सेल में रहना पड़ा होगा। इस जेल में कुछ खतरनाक कैदी भी हैं। देश के अमीर व्यक्तियों में से एक नीरव मोदी काफी ठाटबाट की जिंदगी जीने वाले लोगों में से हैं। उसका दुनियाभर में कई प्रतिष्ठित लोगों और फिल्म कलाकारों के साथ उठना बैठना रहा है लेकिन ऐसा भी समय आया जब उन्हें होली का दिन खतरनाक कैदियों के साथ बिताना पड़ा।  

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News