Yes Bank के को-फाउंडर राणा कपूर को मिली बेल, 4 साल बाद जेल से हुए रिहा

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 12:57 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः यस बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर को 4 साल बाद जेल से रिहाई मिली है। मनी लॉड्रिंग केस में जेल में बंद राणा कपूर को शुक्रवार को जमानत मिली जिसके बाद उन्हें जेल से रिहा किया गया है। बता दें. राणा कपूर 400 करोड रुपए से अधिक के मनी लॉड्रिंग केस में जेल में बंद थे।

राणा कपूर को पहली बार 7 मार्च, 2020 को प्रवर्तन निदेशालय गिरफ्तार किया था और वे बीते 4 साल से तलोजा सेंट्रल जेल में बंद थे। इस मामले मे शुक्रवार, 19 अप्रैल को मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट में राणा कपूर को जमानत दे दी जिसके कुछ घंटे बाद वे जेल से रिहा कर दिए गए।

पिछले 7 मामलों में मिल चुकी है जमानत

प्रवर्तन निदेशालय ने यस बैंक में कथित पैसों की धोखाधड़ी के मामले में बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर के खिलाफ कुल 8 मामले दर्ज किए थे। जिसमे से 7 मामलों में कपूर को बेल मिल चुकी थी, यह अंतिम मामला था जिसमें राणा कपूर को जमानत मिली है।

जब्त हुई थी 2 हजार करोड़ से अधिक की संपत्ति

यस बैंक धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने येस बैंक के सह संस्थापक राणा कपूर और दीवान हाउसिंग फाइनैंस लिमिटेड (डीएचएफएल) से जुड़ी भारत और विदेश में स्थित 2,800 करोड़ रुपये की संपत्तियां अनंतिम रूप से जब्त की थी।

इन संपत्तियों में राणा कपूर का दिल्ली में 40, अमृता शेरगिल मार्ग स्थित बंगला (685 करोड़ रुपये का), खुर्शीदाबाद में कुंबाला हिल्स पर स्थित एक स्वतंत्र आवासीय भवन, नापेसियन रोड पर स्थित 3 डूप्लेक्स फ्लैट, नरीमन प्वाइंट स्थित एक एनसीपीए, इंडिया बुल्स ब्लू, वर्ली में 8 फ्लैट शामिल हैं। ईडी के मुताबिक राणा कपूर और उनसे जुड़ी इकाइयों की जब्त संपत्तियों की कीमत बाजार भाव के मुताबिक 1,400 करोड़ रुपए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News