बिहार के सीमांचल क्षेत्र में दो रैलियों को संवोधित करेंगे राहुल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2015 - 04:21 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बिहार के महत्वपूर्ण सीमांचल क्षेत्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे । सीमांचल क्षेत्र में असदुद्दीन आेवैसी की एमआईएम पार्टी नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग के खिलाफ कड़े संघर्ष का सामना कर रहे जदयू, राजद और कांग्रेस के ‘धर्मनिरपेक्ष’ महागठबंधन की राह में मुश्किलें पैदा कर सकती है । तय कार्यक्रम के अनुरूप राहुल बिहार में कम से कम नौ रैलियों को संबोधित करेंगे जबकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी चार रैलियों को संबोधित करेंगी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि दोनों नेता 12 अक्तूबर से शुरू हो रहे पांच चरण के विधानसभा चुनाव के लिए एक या दो और रैलियां कर सकते हैं।

सोनिया पार्टी का प्रचार अभियान तीन अक्तूबर को भागलपुर क्षेत्र से शुरू करेंगी। वह इसी दिन गया के वजीरगंज में भी एक रैली को संवोधित करेंगी । गया में महादलितों की बड़ी आबादी है और वह पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी का गृह जिला है जिनकी पार्टी हम (सेक्यूलर) राजग की सहयोगी है । कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता अवधेश सिंह को वजीरगंज से मैदान में उतारा है । इस समय यह सीट भाजपा के कब्जे में है । गया जिले को भाजपा का गढ़ समझा जाता है ।

सोनिया 17 अक्तूबर को बक्सर और सारण में दो रैलियों को संबोधित करेंगी।  राहुल सात, 26 और 30 अक्तूबर को जनसभाएं करेंगे। वह हर दिन तीन रैलियों को संबोधित करेंगे।  कांग्रेस उपाध्यक्ष सात अक्तूबर को बेगुसराय, शेखपुरा एवं सासाराम के पास कैमूर में, 26 अक्तूबर को पश्चिम चंपारण, पूर्व चंपारण एवं सीतामढ़ी और 30 अक्तूबर को सीमांचल क्षेत्र के किशनगंज एवं कटिहार में चुनावी सभाओं को संवोधित करेंगे ।  किशनगंज और कटिहार में आखिरी चरण में पांच नवंबर को चुनाव होगा । इस दिन सबसे ज्यादा 57 विधानसभा क्षेत्रों में वोट डाले जायेंगे ।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News