क्या ओबामा की बात पर अमल करेंगे नरेंद्र मोदी: लालू

punjabkesari.in Wednesday, Jan 28, 2015 - 02:17 PM (IST)

पटना: धार्मिक सहिष्णुता की पुरजोर वकालत करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मंगवलार को मन की बात पर रूबरू होते हुए  कहा कि हर व्यक्ति को बिना किसी उत्पीडऩ के अपनी आस्था का पालन करने का अधिकार है और भारत तब तक सफल रहेगा जबतक वह धार्मिक आधार पर नहीं बंटेगा। ओबामा की इसी बात को लेकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रपति व उनके दोस्त बराक ओबामा जो कह कर गये हैं, क्या उस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमल करेंगे?

अब मोदी को बताना है कि वह देश में घर वापसी के कार्यक्रम को चलायेंगे या रोक देंगे। अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने
 कहा कि स्वदेशी का नारा लगाने वाली बीजेपी मेक इन इंडिया के नाम पर विदेशियों को कंज्यूमर हब बना रही है। मोदी सरकार पहले की योजनाओं को अपने नाम कर राजनीतिक रोटी सेंक रही है। 
 
देश में न्यूक्लियर डील का काम यूपीए-एक सरकार ने किया था। इसको लेकर वामपंथी दल सरकार से अलग हो गये थे। बीजेपी हवाबाज पार्टी है। अकलियतों को डराने व देश तोडऩे की कार्रवाई कर रही है। माहौल को पूरी तरह से सांप्रदायिक किया जा रहा है। सामाजिक न्याय के शत्रु वोट के लिए कर्पूरी जयंती मना रहे हैं। कर्पूरी जी के मुख्यमंत्री काल में जमशेदपुर में बड़ा दंगा करा कर सरकार गिराया गया।

आडवाणी को सोमनाथ से यात्रा निकालने के एवज में पद्म विभूषण मिला है। प्रसाद ने बताया कि कर्पूरी ठाकुर ने उनकी गोद में दम तोड़ा था। वह उस विरासत की राजनीति को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। लालू यादव ने देश के किसानों की बिगड़ती हालात को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि देश में नौजवानों, किसानों की हालत काफी खराब है। विदेशों में जमा काला धन की वापसी नहीं हो रही है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News