प्रख्यात समाजसेवी विकल्प सिंह ने आदिवासी क्षेत्र में जाकर मनाई दिवाली, महिलाओं को बांटे उपहार व मिठाई

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 11:04 PM (IST)

टीम डिजिटल। दिवाली रोशनी, सुख और समृद्धि का त्योहार है। दिवाली जब भी आती है तब लोगो के अंधियारे को मिटाने के लिए आती है। देश के विभिन्न हिस्सों में लोग दीप जलाकर अपने जीवन में खुशियां लाने की कामना करते है, सगे संबंधियों से मिलते है व त्योहार सबके मानते है। परंतु दुर्भाग्य से हमारे देश में कुछ लोग ऐसे भी है जो दिवाली के समय में भी खुशियों को अंधेरे में ढूंढते दिखाई देते है।

ऐसे में यदि कोई उनके पास जाकर खुशी का एक द्वीप भी प्रज्वलित करता है तो उनकी दिवाली भी प्रफुल्लता से भर जाती है। हम बात कर रहे उन आदिवासी प्रजातियों की जो वनों में रहकर आज भी अपनी परंपरा व प्रतिष्ठा को जीवित रखते है। हाल ही में प्रख्यात समाजसेवी विकल्प सिंह ने आदिवासी गांव का दौरा कर दिवाली उन्ही के साथ मनाई। मौके पर उत्थान सेवा फाउंडेशन के अन्य कार्यकर्ता भी मोजूद रहे। इस अवसर पर महिलाओं को उपहार देकर सिंह ने उन्हे दिवाली की शुभकामनाएं दी व उनका आभार व्यक्त किया। इसके अलावा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विकल्प सिंह ने कहा कि खुशियां बांटने से बढ़ती है व त्योहारों का असली मज़ा तभी है जब ज़रूरतमंद लोगो तक भी त्योहारों की खुशहाली पहुंचाई जा सके। उन्होंने कहा कि उन्हें आदिवासी क्षेत्र में आकर दिवाली मनाना बेहद पसंद आया व एक अद्भुत आनंद व संतोष का एहसास हुआ।

इसके अलावा विकल्प ने वहां मोजूद सभी लोगो के मंगलमय भविष्य की कामना भी की। आपको बता दे सतना के रहने वाले विकल्प सिंह जो पेशे से वकील है हमेशा से ही समाजसेवा के कामों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते है व उत्थान सेवा फाउंडेशन और यूथ फॉर भारत जैसी संस्थाओं का संचालन भी कर रहे है जो लगातार युवाओं को प्रेरित कर देश निर्माण व परोपकार के कार्यों में अग्रसर रहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur

Recommended News

Related News