स्टेशन पर रिश्तेदार को छोड़ने जा रहे हैं तो पहले पढ़ें यह खबर, रेलवे ने बंद की ये सुविधा

2021-04-20T14:17:11.78

बिजनेस डेस्कः कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय रेलवे के दिल्ली मंडल ने दिल्ली के सभी स्टेशनों पर प्लेटफ़ॉर्म टिकटों की बिक्री पर तुरंत रोक लगा दी है। रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। ऐसे में अब स्टेशनों केवल यात्री ही जा सकेंगे, उन्हें छोड़ने जाने वाले स्टेशन परिसर में दाखिल नहीं हो सकेंगे। रेलवे ने स्टेशनों पर भीड़ को देखते हुए ये कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें- Domino's इंडिया पर साइबर अटैक, 10 लाख ग्राहकों का क्रेडिट कार्ड डिटेल्स हुई लीक 

डीआरएम दिल्ली ने किया ये ट्वीट
उत्तर रेलवे के दिल्ली डिवीजन के मंडल रेल प्रबंधक की ओर से सोमवार को किए गए ट्वीट में कहा गया है कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये रेलवे के Delhi Division ने नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन और आनंद विहार टर्मिनल पर टिकटों की बिक्री को पूरी तरह से रोक दिया है। टिकटों की बिक्री अगले आदेशों तक पूरी तरह से बंद रहेगी।

रेलवे के प्रवक्ता डी जे नारायण ने कहा, ''रेलवे यात्रियों को उनके गंतव्यों तक पहुंचाने के लिए तैयार है। काफी सारी ट्रेनें चल रही हैं। सभी ट्रेनें इसी तरह चलती रहेंगी।"

यह भी पढ़ें- रिपोर्ट में दावाः देशभर में एक महीने का लॉकडाउन लगा तो GDP को होगा 2% का नुकसान

मास्क न पहले पर लगेगा जुर्माना 
रेलवे ने हाल ही में निर्देश जारी किए हैं कि स्टेशन परिसर में अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क पहले पाया जाता है तो उस पर 500 रुपए तक का जुर्माना लगाया जाएगा। स्टेशन पर गंदगी फैलाने और थूकने वालों पर भी जुर्माना लगाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- अमीरों की लिस्ट से फिसले मुकेश अंबानी और गौतम अडानी, जानें इस बार टॉप पर है कौन?

मुंबई के 6 स्टेशनों पर नहीं मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट
बता दें कि दिल्ली से पहले महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बाद भारतीय रेलवे ने मुंबई के 6 रेलवे स्टेशनों पर तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी है। मुंबई में लोकनायक तिलक टर्मिनल (LTT), कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज ​टर्मिनल्स (CSMT) पर आज से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री रोक लगा दी गई है, जहां से लंबी दूरी की ट्रेनें चलती हैं।


Content Writer

jyoti choudhary

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static