Delhi के निजी अस्पताल का मालिक नवजात बच्ची को बेचते हुए गिरोह के साथ गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2022 - 04:16 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चाइल्ड ट्रैफिकिंग का काम कर रहे एक गिरोह का भड़ाफोड़ किया है।  दरअसल पुलिस ने इस गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए पुलिस कॉन्स्टेबल को नकली ग्राहक बनाया और उस ग्राहक बने पुलिसकर्मी ने गिरोह की महिलाओं से संपर्क किया और एक बच्चे की जरूरत बताई और कहा कि वह नि:संतान है, उसे एक बच्चा चाहिए।  

दो महिलाएं रोहिणी सेक्टर-3 में आउटर रिंग रोड के किनारे उससे मिलने के लिए पहुंची और उसके बाद उन्होंने एक महिला को और एक शख्स को बुलाया,  महिला के हाथ में एक नवजात बच्ची थी और जो पुरुष साथ में आया था, जाँच में खुलासा हुआ कि जहांगीरपुरी के एक निजी अस्पताल का मालिक है।  उस महिला ने अपनी बच्ची को दिखाया और 1,10000 में सौदा तय हुआ और 10,000 एडवांस के रूप में उस गिरोह ने लिए और तभी पुलिसकर्मी ने पुलिस की बाकी टीम को संकेत दिया और चारों को मौके से ही दबोच लिया।

चारों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।  पूछताछ में सामने आया कि जो महिला बच्ची बेचने के लिए आई थी वह 22 साल की है और शादीशुदा नहीं है और जब 7 महीने का गर्भ उसके पेट में था तो वह जहांगीरपुरी के इस निजी अस्पताल में अबॉर्शन करवाने के लिए आई थी।  अस्पताल के मालिक ने उसे अबॉर्शन ना करवाकर बच्चे की सैफ डिलीवरी के बाद बेचने की बात उसे समझाई।  अब डिलीवरी के बाद वह महिला इस बेबी गर्ल को बेचने के लिए यहां पर पहुंची थी जो रंगे हाथों पकड़ी गई।  फिलहाल पुलिस इन चारों से पूछताछ कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News